योगी सरकार ने विश्वकर्मा समाज का अपमान किया: अखिलेश

 
योगी सरकार ने विश्वकर्मा समाज का अपमान किया: अखिलेश 

विश्वकर्मा जयंती पर समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर इस समाज की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. अखिलेश ने  भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा यह पार्टी पिछड़ों और वंचितों के खिलाफ है. उन्होंने अपने कार्यकाल में विश्वकर्मा समाज के लिए किये गए कामों का ज़िक्र करते हुए कहा कि सपा सरकार ने ही विश्वकर्मा समाज के लिए ग्राम सभा की ज़मीनों के पट्टों के अलावा विश्वकर्मा, लोहार और बढई समाज के नौजवानों को आईटीआई के सर्टिफिकेट प्रदान किये थे. 

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने लखनऊ समेत प्रदेश के जिला कार्यालयों में भगवान विश्वकर्मा की जयंती धूमधाम से मनाई. इस दौरान अखिलेश यादव ने और तथा शिल्पकार समाज को बधाई देते हुए कहा कि सृष्टि के शिल्पकार के रूप में भगवान विश्वकर्मा का नाम लिया जाता है. अखिलेश ने आगे कहा कि भगवान् इन्द्र के सबसे शक्तिशाली वज़्र अस्त्र का निर्माण भगवान विश्वकर्मा ने ही किया था.

अखिलेश ने कहा कि विश्वकर्मा जयंती पर हमारी सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया था लेकिन भाजपा सरकार ने आते ही इस सार्वजनिक अवकाश को निरस्त कर दिया. ये विश्वकर्मा समाज का अपमान है, उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा जयंती पर निरस्त किये गए सार्वजनिक अवकाश को बहाल किया जाय. सपा मुख्यालय लखनऊ में इस अवसर पर विश्वकर्मा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अच्छे लाल विश्वकर्मा समेत कई दिग्गज नेता और पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.