University Election: पटना यूनिवर्सिटी के चुनाव में JDU का लहराया परचम, जीती 5 में 4 सीटें

पॉलिटिक्सUniversity Election: पटना यूनिवर्सिटी के चुनाव में JDU का लहराया परचम, जीती...

Date:

जेडीयू ने छात्रसंघ चुनाव में दिखाया दम, ABVP को मिली सिर्फ एक सीट

जनता यूनाइटेड दल यानी जेडीयू के लिये पटना यूनिवर्सिटी से सुखद खबर निकल करके सामने आयी है, जहाँ पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव में उन्होंने दमदार जीत हासिल की है। बता दें कि इस चुनाव में जेडीयू को 5 में से 4 सीटों में जीत मिली है, वहीं एबीवीपी को सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा है।

जानकारी के अनुसार जेडीयू के उम्मीदवार आनंद मोहन को 3710 मत प्राप्त हुये हैं, जोकि अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुये हैं, वहीं दूसरे स्थान पर NSUI के शाश्वत शेखर को 2517 मत प्राप्त हुये हैं, जहाँ उन्हें 1193 मतों के सापेक्ष मात मिली है। इसी के साथ उपाध्यक्ष पद पर जेडीयू के ही विक्रमादित्य सिंह 1329 मतों के अंतर से विजयी हुये हैं, जहाँ उन्हें कुल 4055 मत मिले हैं जबकि एबीवीपी की प्रतिभा मिश्रा को 2726 मत प्राप्त हुये हैं। इसके साथ ही संयुक्त सचिव पद पर जेडीयू की ही संध्या कुमारी विजयी हुई हैं, उन्होंने अपना चुनाव 2062 मतों से जीता है, जहाँ उन्हें 4787 मत मिले हैं वहीं एबीवीपी उम्मीदवार रवि करण को 2725 मत हासिल हुये हैं।

दूसरी ओर इन चुनावों में एबीवीपी को एकमात्र सीट प्राप्त हुई है, जहाँ उनके उम्मीदवार विपुल ने महासचिव पद पर जीत हासिल की है, वहीं आरजेडी इस चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल सकी है। आपको बता दें कि बिहार में राजद, जेडीयू, कांग्रेस, वामदल सभी महागठबंधन का हिस्सा हैं, लेकिन इन चुनावों में छात्रों ने अलग अलग मोर्चे से चुनाव लड़ा था। वहीं इन चुनावों में करीब 24 हजार मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था, जहाँ कुल 36 प्रत्याशियों के बीच प्रतिस्पर्धा थी। वहीं चुनाव के दौरान पथराव और फायरिंग की छिटपुट घटनाएं भी हुई थी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Shocking Demise: हरिओम ठाकुर के निधन से मीडिया जगत में शोक की लहर

मीडिया जगत का जाना पहचाना नाम हरिओम ठाकुर अब...

रसोई Bytes: बनाएं हरे टमाटर की चटनी, सभी करेंगे पसंद

लाइफस्टाइल डेस्क। Hare Tamatar Ki Chutney - टमाटर की...

Tragic incident: छत्तीसगढ़ में धंसी खदान, सात लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में एक खदान में खुदाई के दौरान हुए...