Thursday, October 28, 2021
Homeपॉलिटिक्ससिद्धू खतरनाक आदमी, देश को उनसे बचाने की जरूरत: अमरिंदर सिंह

सिद्धू खतरनाक आदमी, देश को उनसे बचाने की जरूरत: अमरिंदर सिंह

  • कहा, प्रियंका और राहुल अनुभवी नहीं, सलाहकार कर रहे उन्हें गुमराह
  • सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाए जाने का डटकर विरोध करेंगे कैप्टन

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में हुए विवाद के बाद चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री बना कर कांग्रेस ने भले ही इस विवाद के हल होने की बात सोची हो मगर अब पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का रुख उसे चिंता में डाल रहा है। हालिया बयान में पूर्व मुख्यमंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू को खतरनाक आदमी बताते हुए कहा कि देश को ऐसे खतरनाक आदमी से बचाने के लिए वह हर कुर्बानी देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाए जाने का डटकर विरोध करेंगे।

Read also: अमरिंदर सिंह का इस्तीफा पार्टी की अपनी नाकामियों को खुद स्वीकारने जैसा : सुखबीर

पंजाब में पीपीसीसी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच चल रहे विवाद के दौरान के कारण अमरिंदर सिंह को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इस्तीफा देते हुए उन्होंने खुद को अपमानित महसूस करने की बात भी कही थी। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री पर कांग्रेस से लेकर विपक्षी दलों तक की निगाहें टिकी हुई थी। बुधवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया से वार्ता में कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू राज्य के लिए खतरनाक हैं और वह उनको पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। कैप्टन ने कहा कि चुनाव में पीपीसीसी अध्यक्ष की हार सुनिश्चित करने के लिए वह उनके खिलाफ मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे। मीडिया से वार्ता में उन्होंने कहा की 3 हफ्ते पहले ही सोनिया गांधी से हुई वार्ता में उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। मगर सोनिया गांधी ने उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा तो वह कार्य करते रहे। अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर सोनिया गांधी ने मुझे फोन कर सीएम पद छोड़ने के लिए कहा होता तो मैं तुरंत कुर्सी छोड़ देता। लेकिन जिस तरह से उन्हें विश्वास में लिए बगैर गुपचुप तरीके से सीएलपी बुलाई गई उससे वह अपमानित महसूस कर रहे हैं।

Read also: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा (लीड-1)

कैप्टन ने कहा कि पंजाब को दिल्ली से संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रियंका और राहुल मेरे बच्चों की तरह है मगर वह अधिक अनुभवी नहीं है। उनके सलाहकार उन्हें गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को बुद्धिमान मगर अनुभवहीन बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से पंजाब में आने वाले हथियार और गोला-बारूद की मात्रा काफी अधिक है। सिद्धू और पाक नेतृत्व के बीच घनिष्ठ संबंधों की चर्चा कर पूर्व मुख्यमंत्री ने फिर से नवजोत की नीयत पर सवाल उठाये।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के रुख से स्पष्ट है कि कांग्रेस से उनकी नाराजगी जल्द दूर होने वाली नहीं है। ऐसे में वह कभी भी कांग्रेस से नाता तोड़ सकते हैं। देखना यह होगा कि क्या अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी बनाते हैं या जैसा की चर्चाओं में है वह भाजपा में शामिल होंगे। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ने इस बारे में कोई स्पष्ट बात नहीं कही। अमरिंदर सिंह का कहना है कि अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में वह अपने दोस्तों से चर्चा कर रहे हैं उसके बाद ही कोई निर्णय लेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़