Rahul’s taunt: TRS ग्लोबल पार्टी, उससे गठजोड़ का सवाल नहीं

पॉलिटिक्सRahul's taunt: TRS ग्लोबल पार्टी, उससे गठजोड़ का सवाल नहीं

Date:

तेलंगाना के पार्टी प्रमुख मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर आज कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हमला बोला है. राहुल ने KCR के राष्ट्रीय पार्टी के दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह एक अंतर्राष्ट्रीय पार्टी चला रहे हैं इसलिए कांग्रेस का उनसे कोई राजनीतिक गठजोड़ करने का सवाल ही नहीं. उन्होंने KCR की राष्ट्रीय पार्टी की सोच को गलफहमी करार देते हुए कहा कि अगर वह ग्लोबल पार्टी बनाना चाहते हैं और चीन, ब्रिटेन में चुनाव लड़ना चाहते हैं तो यह भी ठीक है लेकिन सच्चाई यह है कि कांग्रेस की विचारधारा ही बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा को हरा सकती है।

राहुल गांधी ने कहा, लोकतंत्र हमारे डीएनए में है कि हम लोकतान्त्रिक पार्टी चलाते है तानाशाही नहीं चलाते। आपने देखा होगा कि हाल ही में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को लोकतांत्रिक तरीके से चुना गया था। राहुल ने कहा की मैं अक्सर सोचता हूँ कि RSS, BJP, TRS और दूसरी राजनीतिक पार्टियां कब चुनाव कराएंगी।। राहुल की इसी प्रेस कांफ्रेंस में जयराम रमेश ने कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पद यात्रा में भाग लेने की बात कही, जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष हैदराबाद में राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे।

इससे पहले राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार में विभिन्न संस्थानों पर systemic हमले हुए हैं, अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में लौटती है तो यह सुनिश्चित करेगी कि ये संस्थान RSS की पकड़ से आज़ाद हो जाएं। प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि विभिन्न संस्थानों न्यायपालिका, नौकरशाही और मीडिया, पर systemic हमले हो रहे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रसोई Bytes: घर पर आसानी से बनाएं आलू मेथी के पराठे, सभी करेंगे पसंद!

लाइफस्टाइल डेस्क। Aloo Methi Paratha Recipe - सर्दियों के...

Mainpuri by-election: कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, किया एलान

मैनपुरी में पत्नी डिंपल यादव को जिताने के लिए...