Thursday, October 28, 2021
Homeपॉलिटिक्सएक दिन जरूर झुकेगी सरकार: राकेश टिकैत

एक दिन जरूर झुकेगी सरकार: राकेश टिकैत

  • बिजनौर पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि 10 माह से चल रहा आंदोलन अवश्य रंग लाएगा

बिजनौर। केंद्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि कानूनों के खिलाफ मुखर आवाज उठाने वाले भारतीय किसान यूनियन के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर 10 माह से आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का आंदोलन रंग जरूर लाएगा और एक न एक दिन सरकार को झुकना पड़ेगा।

Read also: राकेश टिकैत ने अपने स्वार्थ के लिए मुद्दों का राजनीतिकरण कर किसानों को बदनाम किया : भाजपा

बुधवार को बिजनौर पहुंचे किसान आंदोलन में मुख्य भूमिका निभा रहे राकेश टिकैट ने केंद्र सरकार द्वारा लाये गये तीनों कृषि कानूनों को काले कानून बताया। उन्हों ने कहा कि इन कानूनों से सिर्फ पूंजीपतियों का भला होगा किसानों का नहीं। किसानों को यह बात अच्छीा तरह से समझ आ चुकी है और वह इसलिये 10 माह से धरना देकर बैठा है। भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि काले कानून लाने वाली सरकार को किसानों से बातचीत करनी ही पड़ेगी। तीनों काले कानून वापिस लिए बगैर किसान समझौता नहीं करेगा।

Read also: पीछे हटने का शब्द राकेश टिकैत की डिक्शनरी में नहीं

राकेश टिकैत ने गन्ना भुगतान, बिजली-पानी और खाद की समस्याओं को लेकर सरकार पर निशाना साधा। राकेश टिकैत ने कहा की सरकार झूठ पर टिकी है और किसानों का शोषण कर रही है। अब भी किसानों का 18000 करोड़ रुपया बकाया है जिसका भुगतान करने में सरकार नाकाम है। धान और गन्ना की फसल सहित 23 फसलों का वाजिब दाम भी सरकार देने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान झुकने वाला नहीं है। सरकार इस बात को अच्छी तरह से समझ ले उसे तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़