Pakistan: इमरान के बयान से पाक की राजनीति में भूचाल, शरीफ सरकार गिरने की अटकलें तेज

इंटरनेशनलPakistan: इमरान के बयान से पाक की राजनीति में भूचाल, शरीफ सरकार...

Date:

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान के बाद पाकिस्तान में फिर से सरकार गिरने की अटकलें तेज हैं। अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से विश्वास मत हासिल करने के लिए कह सकतेे हैं। इमरान खान ने लाहौर कहा, ‘शहबाज शरीफ ने पंजाब में हमारी परीक्षा ली और अब साबित करने की उनकी बारी है कि उन्हें नेशनल असेंबली में बहुमत है या नहीं।

गठबंधन सरकार में कुछ सही नहीं

इमरान खान ने कहा कि पाक की गठबंधन सरकार सही नहीं चल रही है। कुछ दिनों में शहबाज शरीफ को विश्वास मत के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद हमारे पास उनके लिए कई योजनाएं हैं।
इमरान खान ने कहा, डॉ. अल्वी खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ से संबंधित हैं। गठबंधन सरकार के पास बहुत कम बहुमत है। एमक्यूएम-पी के नेशनल असेंबली में सात मेंबर हैं। अगर वह छोड़ने का फैसला लेती है, तो शहबाज सरकार तुरंत गिर जाएगी।

सरकार मध्यावधि चुनाव की घोषणा करे

पीएमएल-एन के पंजाब के गवर्नर बलीगुर रहमान ने मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही से विश्वास मत मांगा था। जिसे प्राप्त किया और फिर उन्होंने पंजाब विधानसभा को भंग करने की सलाह दी थी। शनिवार की शाम विधानसभा भंग कर दी गई है। इमरान चाहते हैं कि पाक सरकार मध्यावधि चुनाव की घोषणा करे। उन्होंने कहा कि पाक प्रधानमंत्री ने अपनी दो सरकारों पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा गिरवा दी हैं। बता दें कि इमरान खान को पिछले साल अप्रैल में अविश्वास मत के सत्ता से बेदखल कर दिया गया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सिक्किम का यह छोटा शहर घूमने के लिए है परफेक्ट!

लाइफस्टाइल डेस्क। नॉर्थ-ईस्ट में सिक्किम एक ऐसा हिस्सा है...

पिएं पत्तागोभी का जूस, मिलेंगे कई फायदे!

लाइफस्टाइल डेस्क। पत्तागोभी का ज्यादातर इस्तेमाल चाइनीज फूड्स, सूप,...