देश में रोज़ हो रही है लोकतंत्र की हत्या: राहुल गाँधी

 
देश में रोज़ हो रही है लोकतंत्र की हत्या: राहुल गाँधी 

मंहगाई, बेरोज़गारी और दूध दही जैसी खाने की ज़रूरी वस्तुओं पर GST लगाने के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने पूरे देश में विरोध प्रदर्शन की तैयारी की है जिसके दिल्ली में जहाँ राष्ट्रपति भवन और पीएम हॉउस के घेराव के साथ संसद से विजय चौक तक मार्च निकला जायेगा वहीँ प्रदेश के राजभवनों को भी घेरने की योजना है. कांग्रेस की इस विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज सुबह प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र की रोज़ हत्या हो रही है. राहुल ने कहा कि आज महगाई और बेरोज़गारी जैसे मुद्दों पर कोई बोलने वाला नहीं है. 

राहुल ने कहा कि 70 सालों में देश बना था, पिछले 8 सैलून में ख़त्म हो गया. देश में इस समय हम दो हमारे दो की तानाशाही चल रही है. संसद में महंगाई और बेरोजगारी जैसे ज़रूरी मुद्दों पर बोलने नहीं दिया जाता है. जो सरकार के खिलाफ कुछ बोलता है केंद्रीय एजेंसियों को उसके पीछे लगा दिया जाता है . हर संस्थान में आरएसएस के लोगों को बिठा दिया गया है और संवैधानिक संस्थानों पर आरएसएस का पूरी तरह कब्जा हो गया है. राहुल ने कहा, मैं महंगाई और बेरोजगारी पर सच बोलता हूं। इसलिए मेरे पीछे ED जैसी एजेंसियां को लगा दिया गया। लेकिन मैं डरने वाला नहीं, मैं सच बोलने से नहीं डरता। मैं सच बोलता रहूंगा और यह लोग मुझपर आक्रमण करते रहेंगे. 

Read also: राष्ट्रपति भवन, पीएम आवास के घेराव पर अड़ी कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत में बेरोज़गारी आज सबसे ज्यादा है। पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। वित्त मंत्री कहीं दिख नहीं रहा है। पूरे देश को महगाई दिख रही है मगर वित्त मंत्री को नज़र नहीं आ रही है. राहुल ने कहा कि कांग्रेस का महंगाई और आवशयक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर देशभर में हल्ला बोल है। राहुल गांधी ने कि जो कोई भी तानाशाही की के विचार के खिलाफ खड़ा होता है उस पर हमला किया जाता है, गिरफ्तार किया जाता है, जेल में डाला जाता है।  

बता दें कि कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया और दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने का सिलसिला भी शुरू हो चूका है. दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर को छोड़कर पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने किसी भी तरह के प्रदर्शन की अनुमति देने से कल ही इंकार कर दिया था इसके बावजूद कांग्रेस अपने विरोध प्रदर्शन को लेकर अड़ी हुई है.