राष्ट्रपति भवन, पीएम आवास के घेराव पर अड़ी कांग्रेस

 
Politics Today

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस पार्टी कल राष्ट्रपति भवन और पीएम हाउस को घेरने की तैयारी कर रही है, हालाँकि दिल्ली पुलिस ने उसे किसी भी तरह प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है. कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी पर ED की कार्रवाई को मोदी सरकार का प्रतिशोध बताते हुए कांग्रेस ने मंहगाई, खाने पीने की चीज़ों पर GST और बेरोज़गारी को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ बड़ा हल्ला बोलने की योजना बनाई है. इसके बावजूद कि दिल्ली पुलिस कल कांग्रेस को दिल्ली में कोई प्रदर्शन नहीं करने देगी फिर कांग्रेस दफ्तर पर आज ही भारी संख्या में नेता और कार्यकर्त्ता पहुँच चुके हैं, इस सभी को AICC दफ्तर में ही रुकने को कहा गया है. 

जानकारी के अनुसार तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस के तमाम सांसद कल सुबह 11 बजे संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकालेंगे. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नेता राष्ट्रपति भवन और पीएम हाउस को भी घेरेंगे. वहीँ प्रदेश के राजभवनों और देश के सभी सिला मुख्यालयों पर कांग्रेस कार्यकर्त्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीँ महंगाई, बेरोजगारी और जांच एजेंसियों के 'दुरुपयोग', जैसे मुद्दे पर सरकार के मौन व्रत को लेकर संसद से लेकर सड़क तक विपक्ष का विरोध जारी है। आज भी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने ED के दुरुपयोग पर जमकर हंगामा किया।  

Read also: Gujarat Chunavi Dangal: केजरीवाल का सवाल, क्या अमित शाह बनने जा रहे हैं गुजरात में CM चेहरा?

संसद के बाहर भी विजय चौक पर कांग्रेस सांसदों ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब संसद का सत्र चल रहा हो तो किसी जांच एजेंसी द्वारा विपक्ष के नेता को तलब किया जाता है लेकिन इस सरकार में ये हो रहा है। कांग्रेस ने सवाल किया कि मोदी जी इतने डरे हुए क्यों हैं? कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों का वेतन नहीं बढ़ रहा है लेकिन मंहगाई आसमान में छलांगें लगा रही है।