Thursday, October 21, 2021
Homeपॉलिटिक्ससंयुक्त राष्ट्र ने लीबिया की संसद से चुनाव की तैयारियों पर ध्यान...

संयुक्त राष्ट्र ने लीबिया की संसद से चुनाव की तैयारियों पर ध्यान देने का आह्वान किया

त्रिपोली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएसएमआईएल) ने लीबिया के प्रतिनिधि सभा (एचओआर) (संसद) से आगामी चुनावों की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएनएसएमआईएल ने एक बयान में कहा कि उन्हें एक रिपोर्ट मिली है कि एचओआर ने राष्ट्रीय एकता सरकार (जीएनयू) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया है।

एक बयान में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र मिशन उम्मीद करता है कि एचओआर के प्रयास संसदीय चुनाव कानून को अंतिम रूप देने पर ध्यान केंद्रित करेंगे और एचओआर का नेतृत्व उभरते चुनावी विधायी ढांचे पर व्यापक सहमति बनाने के प्रयासों को आगे बढ़ाएगा।

यूएनएसएमआईएल ने संसद से अगले सप्ताह संसदीय चुनाव कानून पर काम पूरा करने का अनुरोध किया।

संसद ने मंगलवार को जीएनयू से विश्वास वापस लेने और इसे कार्यवाहक सरकार के रूप में रखने की घोषणा की।

मिशन पुष्टि करता है कि वर्तमान जीएनयू तब तक वैध सरकार बनी हुई है जब तक कि चुनावों के बाद नियमित प्रक्रिया के माध्यम से इसे दूसरी सरकार द्वारा प्रतिस्थापित नहीं किया जाता है। इसका ध्यान देश को 24 दिसंबर, 2021 को संसदीय और राष्ट्रपति चुनावों की ओर लाना और लोगों के लिए आवश्यक सेवाएं प्रदान करना है।

8 सितंबर को, संसद ने वित्तीय और प्रशासनिक उल्लंघनों पर प्रधानमंत्री अब्दुल-हामिद दबीबाह से सवाल करने के लिए एक सत्र आयोजित किया, जिसे दबीबाह ने इनकार कर दिया क्योंकि उनकी सरकार का बजट संसद द्वारा अनुमोदित नहीं था।

दबीबाह ने मंगलवार को अपने समर्थकों से संसद का विरोध करने का आह्वान किया और कहा कि वह इस साल के अंत में ईमानदार और स्वतंत्र चुनाव कराएंगे।

जीएनयू का चयन संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित लीबियाई राजनीतिक वार्ता मंच (एलपीडीएफ) द्वारा फरवरी में किया गया था, जो देश में राजनीतिक विभाजन के वर्षों को समाप्त कर रहा है।

एलपीडीएफ द्वारा अनुमोदित के अनुसार लीबिया में दिसंबर में आम चुनाव होने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़