Thursday, October 21, 2021
Homeन्यूज़उत्तर प्रदेश यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुजरात के 2 दिवसीय दौरे पर

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुजरात के 2 दिवसीय दौरे पर

गांधीनगर, 18 सितंबर (आईएएनएस)। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं। गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की गुरु माने जाने वाली आनंदीबेन के दो दिनों तक अपने राज्य में रहने की संभावना है।

आनंदीबेन शनिवार की दोपहर अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचीं और तुरंत गांधीनगर के लिए रवाना हो गईं। सूत्रों के अनुसार, आनंदीबेन पटेल तत्कालीन गुजरात सरकार द्वारा गांधीनगर में आवंटित बंगले में ठहरेंगी। उन्होंने अगस्त, 2016 में इस्तीफा दे दिया था।

पिछले शनिवार को राज्य भाजपा मुख्यालय कमलम में मुख्यमंत्री पद के लिए अपने नाम की घोषणा के तुरंत बाद भूपेंद्र पटेल ने कहा था, गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है।

शनिवार को ही गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल के अधिकांश नवनियुक्त मंत्रियों ने गांधीनगर के सचिवालय परिसर स्वर्णिम संकुल परिसर-1 और 2 में अपने कार्यालयों में कार्यभार संभाला। हिंदू धर्म के अनुसार, माना जाता है कि यह मास का अंतिम शुभ कार्य दिवस था, क्योंकि सोमवार से श्राद्ध-तर्पण का अशुभ पखवाड़ा शुरू हो जाएगा।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़