Monday, October 18, 2021
Homeपॉलिटिक्सयूएनएचसीआर ने अफगानिस्तान में हजारों लोगों को सहायता प्रदान की

यूएनएचसीआर ने अफगानिस्तान में हजारों लोगों को सहायता प्रदान की

काबुल, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने पूरे अफगानिस्तान में हजारों जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान की है।

यूएनएचसीआर अफगानिस्तान ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि बुधवार को यूएनएचसीआर ने कई सहायता एजेंसियों के सहयोग से काबुल, कंधार, कुंदुज और बल्ख प्रांतों में कुल 4,506 लोगों को आवश्यक घरेलू सामान मुहैया कराया।

शरणार्थी एजेंसी ने कहा, हेरात (प्रांत) में हमने बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए 665 व्यक्तियों को नकद अनुदान प्रदान किया और काबुल तथा हेरात में 973 व्यक्तियों को किराए के लिए नकदी प्राप्त हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियां, सहायता एजेंसियों और कई गैर-सरकारी संगठनों के साथ, संकटग्रस्त अफगानों को जीवन रक्षक सहायता और आपूर्ति प्रदान कर रही हैं।

उच्च बेरोजगारी दर और बढ़ती गरीबी के साथ अफगानिस्तान में आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है।

अफगान दुनिया भर में सबसे बड़ी शरणार्थी आबादी में से एक हैं।

यूएनएचसीआर के अनुसार, दुनिया में 26 लाख पंजीकृत अफगान शरणार्थी हैं, जिनमें से 22 लाख अकेले ईरान और पाकिस्तान में पंजीकृत हैं।

अन्य 35 लाख लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हैं, जो देश के भीतर शरण की तलाश में अपने घरों से भाग गए हैं।

एजेंसी ने कहा कि 2021 में तेजी से बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के आलोक में, भागने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि जारी रहने की संभावना है।

–आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़