Sunday, October 24, 2021
Homeपॉलिटिक्सचुनाव सह प्रभारी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया -...

चुनाव सह प्रभारी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया – ऐसे तैयार होगा उत्तर प्रदेश का चुनावी घोषणा पत्र

नई दिल्ली , 14 अक्टूबर ( आईएएनएस)। 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र ( संकल्प पत्र ) को बनाने का कार्य शुरू कर दिया है । इसके साथ ही भाजपा संगठन के स्तर पर पिछले विधान सभा चुनाव के संकल्प पत्र की समीक्षा भी कर रही है।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए केंद्रीय संस्कृति और संसदीय कार्य राज्य मंत्री और उत्तर प्रदेश चुनाव के सह प्रभारी अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि पार्टी ने हमें 2017 के घोषणा पत्र की समीक्षा करने के साथ ही 2022 के घोषणा पत्र को लेकर लोगों से सुझाव लेने का भी दायित्व सौंपा है।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि भाजपा अपने घोषणा पत्र के बिंदु आम जनता से लेकर ही तैयार कर रही है ताकि पार्टी जमीनी मुद्दों को ही अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सके।

प्रदेश के चुनाव सह प्रभारी मेघवाल ने आईएएनएस को बताया कि उत्तर प्रदेश के दौरे के दौरान वो संगठन और लोगों से यह फीडबैक ले रहे हैं कि 2017 के घोषणा पत्र पर कितना काम हुआ है और उनके हिसाब से 2022 के विधान सभा चुनाव को लेकर हमें ( भाजपा) किन-किन मुद्दों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करना चाहिए।

अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि इन तमाम सुझावों और फीडबैक को एकत्र किया जा रहा है। चुनाव नजदीक आने के समय पर घोषणा पत्र तैयार करने को लेकर पार्टी की जो कमेटी बनेगी उसमें इन तमाम सुझावों की समीक्षा की जाएगी और इन सुझावों को शामिल कर, पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपने चुनावी घोषणा पत्र को तैयार करेगी।

दरअसल , पिछले घोषणा पत्र की समीक्षा और नए घोषणा पत्र के लिए सुझाव मंगाकर पार्टी अपने कार्यकर्ताओं की सक्रियता को और बढ़ाने के साथ-साथ आम मतदाताओं के पार्टी से जुड़ाव को और मजबूत बनाना चाहती है ।

आपको बता दे कि पार्टी संगठन ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सहित 6 चुनाव सह-प्रभारियों को अलग-अलग क्षेत्र का दायित्व सौंप कर उन्हें पार्टी कार्यकतार्ओं और आम जनता से फीडबैक और सुझाव लेने का दायित्व सौंपा है ताकि ग्राउंड रियलिटी की जानकारी सीधे पार्टी आलाकमान को मालूम हो सके।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को गंभीरता से लेते हुए पार्टी आलाकमान ने 8 सितंबर को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी घोषित किया था। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और अर्जुन राम मेघवाल सहित अपने 7 बड़े नेताओं को सह- प्रभारी और 6 नेताओं को क्षेत्र संगठन प्रभारी भी बनाया था।

चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन महासचिव सुनील बंसल और पार्टी के सह प्रभारियों की लखनऊ में हुई बैठक में मीडिया और सोशल मीडिया की जिम्मेदारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को सौंप दी गई और इनके अलावा बचे अन्य सभी 6 सह प्रभारियों को अलग-अलग क्षेत्र का दायित्व सौंपा कर चुनावी प्रबंधन के साथ-साथ घोषणा पत्र को लेकर अलग से यह दायित्व दिया गया है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़