depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

PM Modi ने सांसदों को दिया एंटी इनकंबेंसी से निपटने का उपाय

पॉलिटिक्सPM Modi ने सांसदों को दिया एंटी इनकंबेंसी से निपटने का उपाय

Date:

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने बजट को जन जन तक पहुँचाने की बात के साथ ही याद दिलाया है कि आम चुनाव में अब सिर्फ 400 दिन ही शेष बचे हैं ऐसे में सभी सांसदों को अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय हो जाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने चुनाव जीतने का गुरुमंत्र देते हुए कहा कि अगर आप लोग क्षेत्र के लोगों से कनेक्ट रहेंगे, उनसे संवाद बनाये रखेंगे तो एंटी इनकंबेंसी पर आसानी से काबू पा सकते हैं. प्रधानमंत्री के इस गुरुमंत्र में कहीं न कहीं पार्टी सांसदों के लिए एक चैतावनी भी छिपी हुआ है क्योंकि प्रधानमंत्री के मुंह से एंटी इनकंबेंसी जैसी बात इससे पहले नहीं सुनी गयी.

बजट को बताने का दिया निर्देश

प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाकर बजट के बारे में लोगों से बात करें उन्हें समझाएं कि उनके लिए बजट में क्या है। पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि यह बजट ऐसे समय में आया है जब पूरी दुनिया आर्थिक संकट से लड़ रही है। उन्होंने ऐसे मुश्किल समय में बजट लाने के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बजट में समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ है, सभी लोगों का पूरा ख्याल रखा गया है. इस बजट को चुनावी नज़रिये से नहीं बनाया गया है.

यह चुनावी बजट नहीं

इससे पहले प्रधानमंत्री ने बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसने को कहा था, और वहां भी 400 दिनों की याद दिलाई थी. भाजपा संसदीय दल की बैठक में बजट पर बात करते हुए कहा कि यह अमृतकाल का बजट है, हम सबकी ज़िम्मेदारी है कि इस बजट को जन जन तक पहुँचाया जाय. बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत से विषयों पर चर्चा की. उन्‍होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि इसे चुनावी बजट कहने का साहस नहीं हुआ है. हालाँकि विपक्ष विशेषकर कांग्रेस पार्टी लगातार इसे चुनावी बजट कह रही है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बढ़त में खुले बाज़ार

अन्य एशियाई बाजारों के अनुरूप भारतीय इक्विटी बेंचमार्क 30-पैक...

मोदी के बयानों से लग रहा है कि सत्ता जाने वाली है, अखिलेश

प्रधानमंत्री द्वारा हिन्दुओं की संपत्ति को मुसलमानों में बांटे...

वैश्विक संकेतों से दिनभर रही सेंसेक्स-निफ़्टी में बढ़त

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बाद भारतीय इक्विटी सूचकांक 22...

जोमैटो पर खाना मंगाना हुआ मंहगा

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने ग्राहकों के लिए प्लेटफॉर्म...