depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

PCB ने मांगा वीजा, BCCI ने कहा-आतंकी हमला तो नहीं होगा

फीचर्डPCB ने मांगा वीजा, BCCI ने कहा-आतंकी हमला तो नहीं होगा

Date:


PCB ने मांगा वीजा, BCCI ने कहा-आतंकी हमला तो नहीं होगा

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से वीजा मांग को लेकर बीसीसीआई ने आतंकी हमला न होने की गारंटी मांगी है. इस बात का खुलासा पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने किया. वसीम ने बताया कि उन्होंने आईसीसी को पत्र लिखकर कहा है कि वह इस बात को आश्वस्त करे कि पाकिस्तान टीम जब टी-20 वल्र्ड कप-2021 और वनडे वल्र्ड कप-2023 के लिए भारत जाएगी तो वीजा की कोई समस्या नहीं होगी. इसके बाद बीसीसीआई ने कहा कि पीसीबी से इस बात की गारंटी ली जाए कि कोई आतंकी हमला नहीं होगा.

पीसीबी को दो टूक
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि आईसीसी का नियम है कि क्रिकेट बोर्ड के कामकाज में सरकार का दखल न हो और यह स्वाभाविक है कि खेल बोर्ड भी सरकार के काम में दखल न दे. यह पीसीबी को समझना चाहिए. आईसीसी में एक ऐसे संघ के तौर पर नजर आना बंद करना चाहिए जो भारत के खिलाफ काम करता है.

इसलिए पीसीबी ने लिखा खत
वसीम ने बताया कि अलग-अलग खेलों की पाकिस्तान टीमों को भारत सरकार की तरफ से हाल के दिनों में वीजा नहीं दिया गया है. इसलिए हम यह आश्वासन चाहते हैं. हालांकि वसीम के बयान में ज्यादा दम नहीं है क्योंकि भारत सरकार ने कई राष्ट्रों के टूर्नामेंट में अलग-अलग देशों के खिलाडिय़ों को वीजा देने के मुद्दे को 2019 में ही सुलझा लिया था. वसीम ने कहा कि हमने आईसीसी से कह दिया है कि वह हमें बीसीसीआई से लिखित में आश्वासन दे कि हमें वीजा संबंधी परेशानी नहीं आएगी.

बीसीसीआई अधिकारी ने उठाए सवाल
पीसीबी के सीईओ वसीम खान के बयान के बाद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि आईसीसी के नियम साफ कहते हैं कि खेल को चलाने में किसी तरह का सरकारी दखल नहीं होगा. उन्होंने पाकिस्तान सरकार पर कई सवाल उठाए हैं.

  • क्या पीसीबी इस बात की लिखित गारंटी दे सकती है कि पाकिस्तान सरकार इस बात को सुनिश्चित करेगी कि पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर किसी तरह की घुसपैठ नहीं होगी?
  • क्या सीज फायर का उल्लंघन नहीं होगा?
  • क्या भारत की जमीन पर किसी तरह की आतंकी गतिविधियां नहीं होंगी?
  • क्या पुलवामा की तरह की घटनाएं दोबारा नहीं होंगी?

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज...

असम पहुंचे राहुल गाँधी, मणिपुर हिंसा के शरणार्थियों से की मुलाकात

लोकसभा में विपक्ष के नेता और रायबरेली से संसद...