depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पप्पू यादव बन गए पप्पू, इंडिया गठबंधन में सीटों का आधिकारिक बंटवारा

पॉलिटिक्सपप्पू यादव बन गए पप्पू, इंडिया गठबंधन में सीटों का आधिकारिक बंटवारा

Date:

बिहार में इंडिया गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा फाइनल हो गया है और आज पटना में एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में इसकी घोषणा की गयी. बताया गया था कि सीट बंटवारे की घोषणा राजद नेता तेजस्वी यादव करेंगे लेकिन वो प्रेस वार्ता में मौजूद नहीं रहे और उनकी अनुपस्थिति में राजद प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने समझौते का एलान किया। हैरानी की बात तो ये है कि सीटों के बंटवारे का एलान तब हुआ है जब पहले दौर का नामांकन ख़त्म हो चूका है और दूसरे दौर का नामांकन शुरू हो चूका है.

सीट बंटवारे में आरजेडी को 26, कांग्रेस को 9 और वामपंथी दलों के हिस्से में 5 सीटें आयी हैं. महागठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सम्बोधित करते हुए सीट बंटवारे जो जानकारी दी उसके तहत सीपीआई के खाते में बेगूसराय सीट गई है जबकि सीपीएम के खाते में खगड़िया सीट गई है। सीपीआई (ML ) को आरा, काराकाट और नालंदा सीट मिली हैं. वहीँ राजद के खाते में गया, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, नवादा, जहानाबाद, मुंगेर, जमुई, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, बांका, वाल्मिकीनगर, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली, सारण, सीवान, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर सीट गई है। बता दें कि पूर्णिया सीट से कांग्रेस पार्टी में दल बल के साथ पप्पू यादव चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे लेकिन राजद ने यहाँ से जदयू से राजद में आयी बीमा भारती को मैदान में उतारकर पप्पू यादव को पप्पू बना दिया है.

वहीँ कांग्रेस के खाते में भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम, किशनगंज, कटिहार और महाराजगंज सीट आई है। गौरतलब है कि पहले चरण के सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर नामांकन की तिथि भी शुक्रवार को समाप्त हो गई। पहले चरण के लिए राजद पहले ही चारों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उत्तराखंड में भीषण हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में गिरा, 14 की मौत

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर आज एक टेंपो ट्रैवलर...

आज भी तपेगा उत्तर भारत, चलेंगे लू के थपेड़े

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार 15 जून को दिल्ली,...

अवैध खनन मामले में ED ने ज़ब्त की हाजी इकबाल की Glocal University

अवैध खनन मामले में ईडी की कार्रवाई में उत्तर...