depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पेपर हुआ लीक, यूपी टीईटी परीक्षा कैंसिल

उत्तर प्रदेशपेपर हुआ लीक, यूपी टीईटी परीक्षा कैंसिल

Date:


पेपर हुआ लीक, यूपी टीईटी परीक्षा कैंसिल

  • एक महीने बाद फिर से करायी जायेगी परीक्षा

प्रयागराज। आज आयोजित की जा रही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (न्च् ज्म्ज्) 2021 का पर्चा लीक होने से हड़कंप मच गया। आज 10 बजे परीक्षा शुरू होने के बाद उसे रद कर दिया गया है। गाजियाबाद, मथुरा, बुलंदशहर में सोशल मीडिया पर परीक्षा का पर्चा वायरल होने के बाद परीक्षा को रद कर एक महीने बाद फिर से कराने का निर्णय लिया गया है। हालांकि अभ्यर्थियों को फिर से परीक्षा देने के लिये कोई फीस नहीं देनी होगी।

Read also: पाक के वित्तमंत्री समेत इमरान खान के करीबी लोगों के पास करोड़ों में है छिपा हुआ धन

रविवार को पहली पाली में सुबह 10 से 12.30 बजे के बीच प्राथमिक स्तर और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से 5 बजे के बीच उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा आयोजित कराई जानी थी। इस परीक्षा में 21 लाख 65 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। सुबह होने वाली परीक्षा के लिये छात्र परीक्षा केंद्रों में प्रवेश कर चुके थे और प्रश्न पत्र भी वितरित किये जा चुके थे। मगर सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र वायरल होने के बाद परीक्षा को रद करने का निर्णय लिया गया है।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के तैयारियों में महीनों से जुटे और दूर-दूर से आये अभ्यर्थियों को बड़ी निराशा का सामना करना पड़ा है। कई सेंटरों पर हंगामें की स्थिति बन गयी और पुलिस को हालात काबू में करने के लिये आगे आना पड़ा। बताया गया कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (न्च् ज्म्ज्) 2021 को एक महीने के बाद फिर से आयोजित कराया जायेगा। उक्त परीक्षा में भाग ले रहे अभ्यर्थियों से फीस नहीं ली जायेगी।

Read also: आरईईटी की परीक्षा देने जा रहे 6 छात्रों की सड़क दुर्घटना में मौत

गौरतलब है की टीईटी की परीक्षा में पहली बार लाइव सीसीटीवी सर्विलांस की व्यवस्था की गयी थी। सीसीटीवी सर्विलांस के जरिये लखनऊ से परीक्षा पर निगाह रखी जा रही थी। परीक्षा में होने वाली नकल को रोकने के उद्देश्य से किया गया प्रयास प्रश्नपत्र लीक होने के कारण व्यर्थ चला गया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार में मंगल ही मंगल, नई ऊंचाइयों पर सेंसेक्स-निफ़्टी

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार नई ऊंचाइयों पर बंद...

बजट 2024: रक्षा खर्च में इज़ाफ़े का अनुमान

23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट...

पेरिस के इस स्टार्टअप में अजीम प्रेमजी करेंगे $50 मिलियन का निवेश

विप्रो के संस्थापक-अध्यक्ष अजीम प्रेमजी का फंड प्रेमजी इन्वेस्ट...

अभिषेक ने दूसरे मैच में ही जड़ दिया पहला टी 20 शतक

हरारे में कल ज़िम्बाब्वे के हाथों बेहद छोटे टोटल...