depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पाकिस्तान का हार का सिलसिला न्यूज़ीलैण्ड में भी जारी

स्पोर्ट्सपाकिस्तान का हार का सिलसिला न्यूज़ीलैण्ड में भी जारी

Date:

पाकिस्तान की टीम का बड़ा बुरा दौर चल रहा, उसका कोई भी प्रयोग काम नहीं आ रहा है. बाबर आज़म को कप्तानी से हटाकर नए कप्तान बना दिए. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शान मसूद ने टेस्ट श्रंखला में कप्तानी की और 3-0 से सूपड़ा साफ़ हो गया, अब शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान टीम न्यूज़ीलैण्ड में टी 20 श्रंखला खेल रही है और यहाँ भी वही हार का सिलसिला जारी है, अबतक दोनों टी 20 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है, अलबत्ता बाबर के बल्ले से रन अब बनने लगे हैं। आज हैमिल्टन में खेले गए दूसरे मैच में कीवी टीम ने पाकिस्तान को 22 रनों से हरा दिया।

देखा जाय तो ODI वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के गेंदबाज़ों की जो धुनाई शुरू हुई वो अभी तक जारी है, विशेषकर शाहीन अफरीदी की ऑस्ट्रेलिया में भी धुनाई हुई और अब न्यूज़ीलैण्ड में भी। ऑस्ट्रेलिया में धुनाई के डर से शाहीन ने तीसरे टेस्ट से अपने को अलग ही कर लिया था लेकिन टी 20 में तो वही कप्तान हैं, अलग भी नहीं हो सकते। फ़िलहाल दोनों मैचों में जमकर कूटे गए हैं, दोनों ही मैचों में न्यूज़ीलैण्ड 200 या 200+ पहुंचा है. पाकिस्तान के लिए सिर्फ बाबर आज़म ही कीवी कंडीशन और गेंदबाज़ों का सामना कर पा रहे हैं. छोटा हाथी के रूप में मशहूर पूर्व क्रिकेटर मोईन खान के सुपुत्र आज़म खान को टीम में एडजस्ट तो कर दिया गया मगर वो एकबार फिर नाकाम हो गया. आज़म खान को पाकिस्तान की टीम में तीसरी बार घुसेड़ा गया है.

आज हैमिल्टन में खेले गए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 19.3 ओवर में 173 रन पर आउट हो गई. हैमिल्टन में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान के आमंत्रण पर फिन एलन और डियोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत की और शुरू से ही तेज बल्लेबाजी की.

डियोन कॉनवे को 20 रन पर आमिर जमाल की गेंद पर कैच आउट करने के बाद दोनों सलामी बल्लेबाजों ने साझेदारी कर टीम का स्कोर 5.1 ओवर में 59 रन तक पहुंचाया। बाद में केन विलियमसन और फिन एलन ने भी तेज रन रेट के साथ साझेदारी की और 10 ओवर में टीम का स्कोर 111 तक पहुंचाया, इस दौरान फिन एलन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया.

आधी पारी पूरी होने के बाद कप्तान केन विलियमसन 26 रन पर आउट हो गए, जिसके बाद डेरिल मिशेल बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने तेजी से रन भी बनाए, लेकिन इस बीच पाकिस्तान दूसरा विकेट लेने में कामयाब रहा. न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट 12.5 ओवर में 137 के स्कोर पर गिरा जब ओसामा मीर ने फिन एलन को 74 रन पर बोल्ड कर दिया। अगले ओवर में न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट 147 रन पर गिरा जब डेरिल मिशेल 17 रन पर अब्बास अफरीदी की गेंद पर बोल्ड हो गए. 192 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट गिरा, आखिरी ओवर में मिशेल सैंटनर 25 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 194 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने 3 विकेट, अब्बास अफरीदी ने 2 विकेट जबकि आमिर जमाल और ओसामा मीर ने एक-एक विकेट लिया. मैच में कप्तान शाहीन अफरीदी 4 ओवर में 30 रन देकर कोई विकेट हासिल नहीं कर सके.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के दो विकेट जल्दी ही गिर गए, बाद में बाबर आजम और फखर जमान ने अच्छी साझेदारी की और दोनों ने तेज रन रेट के साथ बल्लेबाजी जारी रखी और टीम का स्कोर 97 तक पहुंचाया, इस दौरान फखर जमान ने अर्धशतक भी पूरा किया लेकिन इसके तुरंत बाद 9.4 ओवर में वह बोल्ड हो गए. 50 रन के लिए. इफ्तिखार अहमद 8 गेंद पर 4 रन बनाकर कैच आउट हुए। अगले ही ओवर में आजम खान 2 रन पर कैच आउट हो गए.

एक छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर से बाबर आजम ने भी रन बनाना जारी रखा और इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. पाकिस्तान का छठा विकेट गिरा, इस बार आमिर जमाल 9 रन बनाकर आउट हुए. सातवां विकेट 17.1 ओवर में 153 रन पर गिरा जब बाबर आजम 66 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम पिछड़ती ही चली गयी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इसलिए हो जाता है लाइफ इंश्योरंस क्लेम रिजेक्ट

अप्रत्याशित घटनाओं और खर्च से बचाने के लिए लोग...

दिल्ली से लखनऊ तक मौसम हुआ सुहाना, राजस्थान में सात की मौत

देश में मौसम ने करवट बदली है. दिल्ली-एनसीआर, और...

हिमाचल में राजनीतिक हंगामा, मंत्री विक्रमादित्य का इस्तीफ़ा

राज्यसभा चुनाव में हार मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश...

सावधान: Virtual Autism के शिकार बच्चे, 35 फ़ीसदी में मिली बीमारी

मां - बाप की लापरवाही से रुक रहा बच्चों...