Site icon Buziness Bytes Hindi

नकली फक़ीर के पास बस 7 दिन और बचे हैं, राहुल-अखिलेश का मोदी पर हमला

akhilesh yadav

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान एक जून को होना है, यूपी की 13 सीटों पर वोट पड़ने हैं, पूर्वांचल की इन 13 सीटों में वाराणसी की VVIP सीट भी है जहाँ से प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. आज प्रधानमंत्री के चुनावी क्षेत्र में दो लड़कों (प्रधानमंत्री मोदी राहुल और अखिलेश को लड़के कहते हैं) ने धावा बोला और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि 4 जून के बाद Good Bye BJP, Good Bye नरेंद्र मोदी, जनता को ठगने वाले नकली फक़ीर के पास बस 7 दिन बस और बचे हैं क्योंकि भाजपा से देश को मुक्ति मिलने जा रही है, देश के सच्चे अच्छे दिन आने वाले हैं!

राहुल गाँधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है। ये कैसे परमात्मा हैं जिन्होंने इन्हें सिर्फ अडानी-अंबानी की मदद के लिए भेजा है, किसान, मजदूर, गरीब की मदद करने के लिए नहीं भेजा। राहुल ने कहा कि अगर परमात्मा ने अगर इन्हें सच में भेजा होता तो वे मोदी से कहता देश के सबसे कमजोर लोगों की मदद करो।

संविधान की बात करते हुए राहुल गाँधी ने कहा, मैं हिंदुस्तान के लोगों से कहना चाहता हूं कि INDIA गठबंधन संविधान की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा देगा लेकिन इसे खत्म नहीं होने देगा। कांग्रेस नेता ने कहा ये चुनाव दो विचारधाराओं के बीच में है, एक तरफ INDIA गठबंधन और संविधान है और दूसरी तरफ वो लोग हैं, जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि BJP के नेता कहते हैं कि जैसे ही उनकी सरकार आएगी, वे संविधान को खत्म कर देंगे और मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि आपकी सरकार आएगी ही नहीं।

यहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को घेरते हुए कहा कि उन्होंने मां गंगा की सफाई करवाने की कसम खाई थी लेकिन वाराणसी के लोग जानते हैं कि मां गंगा तो साफ नहीं हुईं सफाई का बजट जरूर साफ हो गया। अखिलेश ने कहा, नरेंद्र मोदी ने जिस गांव को गोद लिया था उसे भी कोई नहीं पहचानता, क्या किसी को मालूम है कि उस गाँव की हालत क्या है?

अखिलेश ने कहा कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जुड़कर ‘एक और एक ग्यारह’ हो गए हैं। इनकी डबल इंजन सरकार का देवरिया आते-आते धुंआ निकल जाता है। महिलाओं पर अत्याचार को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि जो नारी सम्मान की बात कर रहे थे, वो कुछ कुछ याद दिला रहे थे लेकिन प्रधान सांसद ये भूल गए कि बीएचयू में जो बेटियों के साथ घटना हुई थी वो सब बीजेपी के लोग थे। अखिलेश ने कहा भाजपा सरकार के खिलाफ जनता की नाराजगी सड़कों पर दिख रही है। भाजपा ने दस सालों में सभी के साथ धोखा किया है। किसी को भी नहीं छोड़ा है। हर वर्ग के साथ भेदभाव किया है। जहां BJP सरकार में किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा सपना दिखाया गया, वहीं नौजवानों के परीक्षा पेपर लीक हो गए। इसलिए 4 जून को इनकी विदाई तय हो चुकी है।

Exit mobile version