depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अब दोपहर में एक घंटा राम लला करेंगे विश्राम

उत्तर प्रदेशअब दोपहर में एक घंटा राम लला करेंगे विश्राम

Date:

भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से अयोध्या में दर्शनार्थियों की संख्या में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा हुआ है जिसके चलते राम लला को दिन में विश्राम करने का कोई मौका नहीं मिलता। अब राम मंदिर में दर्शन का नया कार्यक्रम जारी किया गया है जिसके तहत अब दोपहर में एक घंटे के लिए दर्शन बंद रहेंगे ताकि राम लला विश्राम कर सकें। ये कार्यक्रम 17 फरवरी से लागू किया गया है. इस समय राम मंदिर में 18 घंटे दर्शन के लिए कपाट खुले रहते हैं. नए कार्यक्रम के मुताबिक 12:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक बंद दर्शन बंद रहेंगे.

राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि राम मंदिर में विराजमान भगवान् राम पांच साल के बच्चे हैं इसलिए राम लला अत्यधिक तनाव नहीं झेल सकते। इसलिए राम लला की भलाई सुनिश्चित करने के लिए मंदिर के दरवाजे 12:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले दर्शन का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक था जिसमें दोपहर 1:30 से 3:30 बजे तक दो घंटे का विश्राम होता था। लेकिन भीड़ के बढ़ने की वजह से दर्शन का समय सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक बढ़ा दिया गया।

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु रोजाना दर्शन करने के लिए आ रहे हैं। इस भव्य राम मंदिर को उस भीषणतम भूकंप को भी झेलने के लिए डिजाइन किया गया है जिसके 2,500 वर्षों में आने की एक बार ही आशंका होती है। मंदिर के निर्माण में बंसी पहाड़पुर बलुआ पत्थर का इस्तेमाल करके किया गया है जिसमें लोहे का इस्तेमाल नहीं किया गया है और इसमें एक हजार साल तक कोई खामी नहीं आती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पहली बार 75K पार बंद हुआ सेंसेक्स

भारतीय इक्विटी सूचकांक 10 अप्रैल को अपने सर्वकालिक ऊंचे...

राजस्थान में सड़क हादसा, मेरठ के सात लोग ज़िंदा जले

राजस्थान के सीकर जिले में फतेहपुर के चूरू-सालासार हाईवे...

सैमसंग ने छीना एप्पल से नंबर वन का ताज

कोरियाई कंपनी Samsung ने दिग्गज टेक कंपनी Apple से...