depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अब होम और पर्सनल केयर कारोबार में उतरेगी बाबा रामदेव की पतंजलि

फीचर्डअब होम और पर्सनल केयर कारोबार में उतरेगी बाबा रामदेव की पतंजलि

Date:

बाबा से बिजनेसमैन बने बाबा रामदेव की पतंजलि फूड्स लिमिटेड ने कहा कि वह प्रवर्तक समूह पतंजलि आयुर्वेद के गैर-खाद्य उत्पाद कारोबार के अधिग्रहण के प्रस्ताव का मूल्यांकन करेगी। हालाँकि, कंपनी ने उन गैर-खाद्य उत्पादों की श्रेणियों का उल्लेख नहीं किया है जिन्हें वह हासिल करना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक पतंजलि दंत चिकित्सा देखभाल, घरेलू देखभाल, होम और पर्सनल केयर कैटेगरीज़ में उत्पाद हासिल करने पर विचार करेगा।

बाबा रामदेव के नेतृत्व वाले प्रमोटर समूह के कुल कारोबार में इन उत्पादों की हिस्सेदारी 50-60 प्रतिशत है। पतंजलि फूड्स ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसके निदेशक मंडल ने गैर-खाद्य व्यापार उद्यम की बिक्री के लिए पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड से प्राप्त प्रारंभिक प्रस्ताव पर चर्चा की है। कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल ने पतंजलि आयुर्वेद के गैर-खाद्य पोर्टफोलियो के साथ तालमेल बढ़ाने के सबसे कुशल तरीके का मूल्यांकन करने के लिए अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

पतंजलि फूड्स ने अपने उत्पादों को मजबूत करने के लिए मई, 2021 में पतंजलि नेचुरल बिस्कुट प्राइवेट लिमिटेड के बिस्कुट व्यवसाय का 60.03 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया था। इसके अलावा, इसने जून, 2021 में 3.50 करोड़ रुपये में नूडल्स और नाश्ता अनाज व्यवसाय और मई, 2022 में पतंजलि आयुर्वेद से 690 करोड़ रुपये में खाद्य व्यवसाय का भी अधिग्रहण किया था। पतंजलि फूड्स लिमिटेड (पूर्व में रुचि सोया इंडस्ट्रीज) का गठन इसी वर्ष हुआ था। 1986, दैनिक उपभोग के उत्पाद बनाने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पेपर लीक को रोकने में पीएम मोदी असमर्थ हैं: राहुल गाँधी

नीट पेपर लीक पर हमला करते हुए कांग्रेस के...

एक और घमासान के लिए यूपी तैयार

अमित बिश्नोईदो महीनों तक चलने वाला लोकसभा चुनाव का...