Bahraich Road Accident : सड़क दुर्घटना में मृतकों के शवों को योगी सरकार ने हवाई जहाज से कर्नाटक किया रवाना

 
योगी

उत्तर प्रदेश के बहराइच के थाना मोतीपुर अन्तर्गत नैनिहा मण्डी के निकट रविवार को हुई सड़क दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कर्नाटक राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई द्वारा वार्ता की गयी। इसके बाद सीएम योगी के निर्देश पर जहाँ सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को महर्षि बालार्क चिकित्सालय बहराइच में बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है वहीं सड़क दुर्घटना में मृत 08 व्यक्तियों, घायलों और मृतकों के परिजनों को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सरकारी खर्च पर वायुयान के माध्यम से उनके घरों तक पहुंचाया गया है। 

Also Read : Bijnor News : जेल में मुस्लिम और हिंदू बंदी कर रहे हवन और यज्ञ, जेल परिसर में गूंज रहे गायत्री मंत्र

उल्लेखनीय है कि 29 मई को हुई सड़क दुर्घटना में आठ व्यक्तियों की मौत हो गयी थी. यह लोग अयोध्या दर्शन करने जा रहे थे.  सड़क दुर्घटना में 08 लोग घायल हुए थे जिन्हे उपचार के लिए महर्षि बालार्क चिकित्सालय बहराइच में भर्ती किया गया था। सड़क दुर्घटना में मृतकों एवं घायल व्यक्तियों के सहयोगियों को प्रदेश सरकार की ओर से शासकीय खर्च पर उनके गृह स्थान पर भेजा गया है। 

सड़क दुर्घटना के सभी मृतकों, उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज हुए घायल व्यक्तियों तथा दुर्घटना के उपरान्त मृतकों एवं घायलों के सहयोगियों को उत्तर प्रदेश शासन द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के क्रम में वायुयान द्वारा हैदराबाद/बीदर भेजने की व्यवस्था शासकीय व्यय पर की गयी। जनपद में भर्ती घायलों केे लिए समुचित उपचार कराया जा रहा है साथ ही घायलों के परिजनों के भी रहने, खाने-पीने की समुचित व्यवस्था की गयी है। 

Also Read : muzaffarnagar news : पंचायत में खाप थाम्बेदारों की योगी सरकार को ललकार, ट्यूबवेलो पर नहीं लगने देंगे बिजली मीटर

घायलों के स्वस्थ्य होने पर इन्हें भी शासकीय व्यय पर उनके गृह स्थान भेजने की व्यवस्था भी की जायेगी। सड़क दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों को त्वरित उपचार एवं मृतकों एवं उनके परिजनों को वायुयान द्वारा गन्तव्य स्थल पर भेजने की व्यवस्था के लिए कर्नाटक सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया गया है।