Shocking News: पत्नी से झगड़ा होने के बाद 32 दिन तक ताड़ के पेड़ पर चढे़ युवक को उतारने में लगे 75 घंटे

 
Shocking News

मऊ। दंपति के बीच झगडे़ होना कोई नई बात नहीं है। लेकिन यहां पर एक युवक ने पत्नी से लड़ाई करने के बाद तो हद ही कर दी। जिले के एक गांव में पत्नी से झगड़ा करने के बाद युवक ताड़ के पेड़ पर जा बैठा। युवक एक दो दिन नहीं बल्कि पूरे 32 दिन तक ताड़ के पेड़ पर ही रहा। ताड़ के पेड़ पर चढे़ युवक को 75 घंटे की मशक्कत के बाद नीचे उतारा जा सका। युवक को उतारने में पुलिस केा काफी मशक्कत करनी पड़ी। रविवार को मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घेराबंदी करते हुए नीचे बिछे जाल पर कूदाकर युवक को नीचे उतारा। उसके नीचे उतराने के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया और मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेज दिया। 

शनिवार को भी पुलिस दिन भर युवक को ताड़ के पेड़ से नीचे उतारने की कोशिश में लगी रही। आठ घंटे की मेहनत के बाद पुलिस-प्रशासन के हाथ सफलता नहीं लगी थी।  कोपागंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बसारथपुर के दलित बस्ती के रहने वाले रामप्रवेश ताड़ के पेड़ से ताड़ी निकालने का काम करता है। सीजन खत्म होने पर वह मेहनत मजदूरी करता है।  32 दिन पहले किसी बात को लेकर उसका अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया। इसके बाद रामप्रवेश अपने परिवार को छोड़ ताड़ के पेड़ पर रहने लगा। खाना, पीना और नहाना पेड़ पर करने लगा। राम प्रवेश को मनाने और पेड़ से उतारने की कोशिश प्रतिदिन होती थी। लेकिन कोई परिणाम नहीं निकलता था। पति के पेड़ पर रहने के कारण पत्नी को घर गृहस्थी चलाने में काफी परेशानी हो रही थी। 

इधर, रामप्रवेश की हरकत से पूरा गांव परेशान था। ताड़ के पेड़ की ऊंचाई इतनी थी कि वहां से आसपास के घरों के आंगन दिखाई देते थे। जिससे घर में रहने वाली महिलाओं को परेशानी हो रही थी। इन सब बातों से परेशान पत्नी ने पुलिस से राम प्रवेश को नीचे उतारने गी गुहार लगाई। पुलिस रामप्रवेश को ताड़ के पेड़ से नीचे उतारने में जुट गई। लाख प्रयास के बाद भी शनिवार शाम तक पुलिस को कामयाबी नहीं मिली। उसके बाद आज रविवार को किसी तरह से पुलिस राम प्रवेश को ताड़ के पेड़ से नीचे उतारने में कामयाब रही।