Monsoon Update 2022 : दिल्ली से लेकर कश्मीर तक आंधी के साथ बारिश,कई जगह उखड़े होर्डिंग्स, उड़ाने डायवर्ट

 
Monsoon Update 2022
Image credit Naeem Ansari

मेरठ। आज सोमवार को अचानक मौसम में फिर से बदलाव आया। जिसके चलते दिल्ली से लेकर काश्मीर तक आंधी और बारिश का दौर चल रहा है। शाम को पांच बजते ही आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल दिया। मेरठ सहित एनसीआर में 40 की रफ्तार से आई आंधी अपने साथ होर्डिग्स और पोल को उड़ाकर ले गई। कई स्थानों पर बिजली के खंभे गिरे और असंख्य पेड़ों को आंधी ने जड़ समेत उखाड़ दिया।

Also Read : Weather Update Today: पश्चिमी विक्षोभ दिखाएगा असर,तेज हवा के साथ बिजली गिरने की संभावना

गत रविवार केा आई आंधी और हल्की बारिश ने जहां मेरठ और एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत प्रदान की। वहीं आज सोमवार को भी मेरठ,दिल्ली-एनसीआर से लेकर जम्मू काश्मीर और उत्तरी भारत के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश का दौर चला। राजधानी दिल्ली,गाजियाबाद और नोएडा में 50 किमी प्रति घंटा की गति से हवाएं चल रही है। वहीं एनसीआर में जोरदार बारिश भी हेा रही है। बारिश के चलते दिल्ली में जगह- जगह जलभराव हो गया है।

Image credit Naeem Ansari
Image credit Naeem Ansari

मौसम विभाग ने आज सोमवार को मेरठ पश्चिमी उप्र के अलावा दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट जारी किया था। इस समय दिल्ली के अलावा हरियाणा के भिवानी,रोहतक, दादरी, चरखी, झज्जर, मटनहेल, कोसली,  फरुखनगर, रेवाड़ी,सोहाना, बावल, पलवल, औरंगाबाद, नूंह और होडल में बारिश हो रही है। 


गाजियाबाद में झमाझम बारिश के बाद जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। सड़कों पर पानी भरा होने से यातायात प्रभावित हुआ है। इसी बीच मौसम खराब होने के कारण कई उड़ानों को दिल्ली से दूसरे हवाईअडडों की ओर डायवर्ट किया गया है। मौसम खराब होने के चलते करीब आठ उड़ानों को लखनऊ,जयपुर, अहमदाबाद, चंडीगढ़ और देहरादून डायवर्ट कर दिया गया। आज सोमवार को उत्तराखंड के जिलों में तेज हवाओं और गरज के साथ भारी बारिश जारी है।

Also Read : Monsoon Update 2022: तीन दिन पहले पहुंचा मानसून,पांच दिन के भीतर देश के इन हिस्सों में होगी बारिश

Image credit Naeem Ansari
Image credit Naeem Ansari

मौसम विभाग के अनुसार इस समय राज्य के रुद्रप्रयाग,उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में आज और कल तेज बारिश की संभावना है। वहीं जम्मू काश्मीर में भी बारिश और तेज हवाएं चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार तक ऐसे ही मौसम रहने की संभावना है। मेरठ में भी शाम को पांच बजे के बाद से मौसम खराब होना शुरू हुआ पहले आंधी आई उसके बाद बारिश की बूंदों से मेरठ की धरती सराबोर हुई।