Haji Yakub Qureshi: याकूब कुरैशी की आलीशान कोठी का नजारा देख दंग रह गए पुलिस अधिकारी

 
Haji Yakub Qureshi

मेरठ। भगोड़े हाजी याकूब कुरैशी के सम्राज्य को आज आखिरकार मेरठ पुलिस कुर्क कर ही लिया। मीट माफिया और भगोड़ा हाजी याकूब कुरैशी ने पुलिस खुद की गिरफ्तारी और घर को कुर्क होने से बचाने के लिए काफी प्रयास किए। याकूब कुरैशी के वकील ने भी पुलिस को कोर्ट में उलझाने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन आखिरकार पुलिस ने याकूब के आलीशान आवास और उसकी अवैध मीट फैक्ट्री को सील कर ही दिया। पुलिस जिस समय याकूब कुरैशी के सलीम बहलीम स्थित आवास के भीतर दाखिल हुई तो अंदर का नजारा देख दंग रह गई।

Read also: Police Administration On Alert Mode: मेरठ सहित इन जिलों में आसमान से सड़क तक सुरक्षा मुस्तैद,अलर्ट मोड पर पुलिस प्रशासन

मीट माफिया के आवास के भीतर जो शानोशौकत दिखी ऐसी शायद पुलिस अधिकारियों ने कहीं नहीं देखी होगी। आज दोपहर बाद तीन थानों की पुलिस के साथ अधिकारी याकूब कुरैशी के सराय बहलीम स्थित आवास पर पहुंचे। याकूब कुरैशी की यहां पर पांच करोड़ की आलीशान कोठी बनी हुई है। जिसको कुर्की की कार्रवाई शुरू कराई गई। आलीशान कोठी के अंदर का नजारा देखकर अफसर चौंक गए।

Read also: Murder In Meerut: दिन निकलते ही मेरठ में तलाकशुदा महिला की गोली मारकर हत्या

हालांकि पुलिस ने आशंका जताई कि कार्रवाई से कुछ घंटे पहले हाजी याकूब के परिवार के सदस्य कोठी में ही मौजूद थे। पुलिस की कुर्की की कार्रवाई के दौरान कोठी में याकूब के नौकर और एक रिश्तेदार के अलावा कोई नहीं दिखाई दिया। ड्रॉइंग रूम में टेबल पर कपों में चाय मिली। वहीं डीप फ्रिजर में मीट व खाने-पीने की वस्तुएं भी रखी हुई थीं। पुलिस कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई। 
कोठी के भीतर ऐश-ओ-आराम की हर सुविधा मौजूद थी। कोठी की कीमत पांच करोड़ रुपये बता रही है।