Thursday, October 21, 2021
Homeन्यूज़उत्तर प्रदेश अनलॉक-1 में आपराधिक गतिविधियों में हुई वृद्धि, असामाजिक तत्वों में नहीं पुलिस...

अनलॉक-1 में आपराधिक गतिविधियों में हुई वृद्धि, असामाजिक तत्वों में नहीं पुलिस का भय

  • कोरोना वायरस के भय के कारण लॉकडाउन के दौरान नहीं हुए थे अपराध


हापुड़। सरकार के अनलॉक-1 का ऐलान किए जाने के बाद जनपद में जहां एक ओर कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है वहीं दूसरी ओर अपराधों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। नगरों में जगह-जगह और गांवों में पुलिसकर्मियों की तैनाती के बावजूद अपराधियों में कोई भय नहीं है। लॉक डाउन के दौरान आपराधिक गतिविधियां लगभग बंद हो गई थीं।
कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण भारत ही नहीं पूरा विश्व पीड़ित है। इस संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन लागू किया था। इस लॉकडाउन से जहां लोगों को जहां काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा था वहीं दूसरी ओर यह लाभ भी हुआ था कि इस दौरान अपराध बहुत कम हो गए थे।

अनलॉक किए जाने के बाद एक बार फिर से आपराधिक गतिविधियों में तेजी आ गई है। विगत 20 दिनों में जनपद लूट, हत्या, दुष्कर्म और चोरी की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण नगरीय और ग्रामीण सभी क्षे़त्रों में पुलिस तैनात है, इसके बावजूद अपराधों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।
ये वारदातें घटित हुईं-

  • चार जून की रात कोतवाली गढ़ क्षेत्र के गांव दौताई के निकट जंगल में स्थित देसी शराब ठेके पर चार बदमाशों ने सेल्समैन पर हमला कर 28 हजार लूटे।
  • पांच जून को थाना धौलाना क्षेत्र के गांव सौलाना के पास डेयरी संचालक गांव लाखन निवासी दिनेश से बाइक सवार दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर 50 हजार रुपये और एक मोबाइल फोन लूटा था। वारदात में शामिल बदमाश अतुल की गिरफ्तारी हो चुकी है। बदमाश रिंकू उर्फ बाटा को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
  • नौ जून की रात प्राइवेट बैंक में तैनात सुरक्षाकर्मी गांव सबली निवासी सुभाष से कोतवाली क्षेत्र के प्रीत विहार कॉलोनी में बाइक सवार हथियारों से लैस तीन बदमाशों ने मोबाइल फोन, बाइक व हजारों रुपये लूट लिए थे।
  • दस जून को दिन दहाड़े थाना देहात क्षेत्र के गांव गोंदी के निकट फावड़े से वार कर गांव सलाई निवासी राशिद की हत्या कर दी गई।
  • 12 जून की रात पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र फगौता गांव में एक किसान की धारदार हथियार से वारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई।
  • 15 जून की रात थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव छपकौली में दरोगा के मकान समेत तीन घरों से लाखों के आभूषण और 62 हजार रुपये चोरी।
  • 16 जून की रात कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में 16 वर्षीय किशोरी के साथ पड़ोसी युवक ने किया दुष्कर्म।
  • 16 जून की रात पिलखुवा कोतवाली अंतर्गत ग्राम मीरापुर में सचिन की एक युवक से कैंची से वार कर हत्या कर दी गई।
  • 18 जून की रात थाना देहात क्षेत्र के एक मोहल्ला भीमनगर निवासी व्यक्ति के घर से चोर लगभग 1.65 लाख रुपये, लाखों के सोने चांदी के आभूषण और दो मोबाइल फोन चोरी कर ले गए।
  • 19 जून की रात कोतवाली क्षेत्र के कोठी गेट मार्ग पर रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान की दीवार काट कर चोर लाखों का माल चोरी कर ले गए।
  • 20 जून को कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के एक गांव में जंगल से चारा लेने गई किशोरी के साथ गांव निवासी युवक ने किया दुष्कर्म।
    पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने स्वीकार किया है कि अनलॉक-1 की घोषणा होने के बाद अपराधिक घटनाओं में इजाफा हो रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी मुस्तैदी से अपने कर्तव्य का पालन कर रही है। इस दौरान घटी कई बड़ी वारदातों का पुलिस पदार्फाश कर चुकी है। लंबित मामलों को लेकर जांच जारी है। अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़