रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर के करीबी को बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी

 
रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर के करीबी को बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर के करीबी को बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी
  • बीजेपी के पूर्व विधायक थे कुलदीप सेंगर
  • उन्नाव में दबंग विधायक की थी छवि

उन्नाव। देश को शर्मसार कर देने वाला रेप और मर्डर कांड उन्नाव में हुआ था. इसमें आरोपी बनाए गए पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर को उम्रकैद की सजा हो चुकी है. वह जेल में सजा काट रहा है. इस बार उसका नाम फिर सुर्खियों में है. दरअसल, बीजेपी ने एक बार फिर उसके करीबी अरुण सिंह को उन्नाव जनपद से जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है. बुधवार देर रात जारी की गई लिस्ट में बीजेपी ने उन्नाव से उसे अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने कुलदीप सेंगर की पत्नी को प्रत्याशी घोषित किया था. लेकिन उन्नाव कांड के बाद मामले के तूल पकड़ने पर संगीता सेंगर की उम्मीदवारी खत्म कर दी गई थी. अब फिर से कुलदीप सेंगर के करीबी को टिकट देने से चर्चाओं का दौर गर्म हो गया है. जनपद के लोग दबी जबान में कह रहे हैं कि जेल से ही पैरवी की गई है. हालांकि बिजनेस बाइट्स इसकी पुष्टि नहीं करता है.

पीड़िता ने जान का खतरा बता लिखी चिट्ठी
पीड़िता ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को इसे लेकर चिट्ठी लिखी है. इसमें उसने लिखा है कि बीजेपी दोषियों का साथ दे रही है. मेरे पिता की हत्या में अरुण सिंह नामजद है और उसे ही बीजेपी ने टिकट थमा दिया है. मेरे ऊपर जान का खतरा है. मैं पीएम, सीएम से गुजारिश करती हूं कि ऐसे अपराधियों की उम्मीदवारी रद् की जाए. मैं सरकार की हमेशा अभारी रहूंगी.

कौन है कुलदीप सेंगर
यूपी के उन्नाव में बांगरमऊ विधानसभा है. यहां से कुलदीप सेंगर चार बार एमएलए रहा है. उसकी दबंग विधायक के रूप में छवि थी. 2017 में उन्नाव रेप और पिटाई के केस में उसे अरेस्ट किया गया था. फिलहाल सेंगर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है. आपको बता दें कि रेप सर्वाइवर के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. इस मामले में सभी दोषियों को कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी. और सेंगर को उम्रकैद हुई है.