Weather Update: देश के इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना,एनसीआर और वेस्ट में गरज के साथ छीटे

 
cloudy weather

नई दिल्ली। आने वाले दिनों में देश के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। वहीं एनसीआर और पश्चिमी उप्र में गरज के साथ छीटे पड़ने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले चार दिनों के दौरान पश्चिमी राज्यों के साथ कई क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान है। आईएमडी के मुताबिक कोंकण, कर्नाटक, केरल, गोवा,माहे के अलावा लक्षद्वीप में भारी बारिश का अंदेशा जताया गया है। वहीं मौसम विभाग बिहार,झारखंड, मध्य महाराष्ट्र, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, मराठवाड़ा और लक्षद्वीप में तेज बारिश की संभावना है। तेलंगाना,यनम, पुडुचेरी, तमिलनाडु और कराईकल में बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

Read also: Prophet Mohammad Controversy:पैग़म्बर मोहम्मद विवाद, उपद्रवियों की पूरे देश में धरपकड़


आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी तट पर भारी बरसात शुरू होने वाली है। वहीं उत्तर पश्चिम राज्यों और मध्य भारत में आगामी 25 जून को हल्की बारिश होगी। पूर्वोत्तर राज्य और उप-हिमालयी से सटे पश्चिम बंगाल , सिक्किम में बारिश का दौर ऐसे ही जारी रहेगा।

Read also: Weather Update: भीषण गर्मी की चपेट में देश के ये राज्य, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

सिक्किम,पश्चिम बंगाल, मणिपुर, नागालैंड,त्रिपुरा और  मिजोरम में 24 जून से 26 जून के बीच वर्षा होगी। बिहार में 26 जून को मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ आने वाले दो दिन झारखंड के जिलों में तेज बरसात होगी। ओडिशा और छत्तीसगढ़ के जिलों में आने वाले तीन दिन के भीतर बारिश की संभावना जताई गई है। 


पश्चिमी उप्र और मेरठ के अलावा दिल्ली एनसीआर में आने वाले दिनों में तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा। इन क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना जताई गई है। पश्चिमी उप्र के जिलों और एनसीआर में प्री-मानसून का दौर आने वाले रविवार से शुरू होगा। इन इलाकों में आगामी 27 जून के आसपास दक्षिण-पश्चिम मानसून पहुंचेगा।