Sanjay Raut Arrested: तीन दिन की रिमांड पर भेजे गए संजय राउत

 
Sanjay Raut sent on three-day remand

पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार हुए शिवसेना सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत को आज विशेष पीएमएलए ने तीन दिन के लिए ED की हिरासत में भेज दिया। यह आदेश विशेष पीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे की कोर्ट ने सुनाया, ईडी ने संजय राउत को आज सुबह गिरफ्तार करने के बाद पेश किया था। ED ने आठ दिनों की रिमांड मांगी थी मगर राउत के वकील ने अपने मुवक्किल की स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला देते हुए कहा था कि वो हृदय रोगी हैं।

बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पर ED की टीम ने 31 जुलाई को रेड की थी और करीब 9 घंटे से अधिक समय तलाशी अभियान के बाद संजय राउत को हिरासत में लेकर अपने कार्यालय चली गई थी, हालाँकि इसके लिए उसे संजय राउत के समर्थकों का भारी विरोध झेलना पड़ा था। इसके बाद देर रात उन्हें औपचारिक रूप से ED ने गिरफ्तार कर लिया था और आज उन्हें विशेष पीएमएलए कोर्टमें पेश किया।

Read also: Uddhav Thackeray Sanjay Raut ED: राउत की गिरफ़्तारी पर बोले उद्धव, वक्त कभी भी बदल सकता है

इस दौरान महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संजय राउत पर गर्व जताते हुए कहा कि वो डरने वाले नहीं, वो एक सच्चे शिवसैनिक हैं और शिवसेना को उनपर नाज़ है. उद्धव ठाकरे ने ने आज संजय राउत के परिवार से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद शिवसेना पक्ष प्रमुख ने कहा कि वक्त हमेशा बदलता रहता है। उन्होंने कहा कि संजय राउत झुकने वालों में से नहीं। उद्धव ने आगे कहा कि अब महाराष्ट्र की जनता फैसला करेगी।