धार्मिक सद्भाव: 25 लाख रु0 दान कर मुस्लिम सरपंच ने बनवाया 50 लाख रूपये में राम मंदिर

 
shekh meera sahb serpanch

तेलंगाना के खम्मम जिले में धार्मिक सद्भाव की अनोखी मिसाल पेश करते हुए रघुनादपालम मंडल के बुदिदमपाडु गांव के मुस्लिम सरपंच ने 25 लाख रूपये दान करके एक भगवान् श्रीराम का एक भव्य मंदिर तैयार कर करवा दिया. यह मंदिर 50 लाख रूपये की लागत से बना है।  मुस्लिम सरपंच शेख मीरा साहब के इस काम की चारों तरफ तारीफ हो रही है.

जानकारी के मुताबिक खम्मम जिले के रघुनादपालम मंडल के बुदिदमपाडु गांव में यह मंदिर कई वर्षों से निर्माणाधीन था, कई प्रयास किये गए मगर इसे पूरा नहीं किया जा सका , तब गाँव के सरपंच शेख मीरा साहब ने  यह काम अपने हाथों में लिया, उन्होंने इसके लिए अपनी तरफ से मंदिर निर्माण के लिए 25 लकह रूपये दान किये और बाकी के पच्चीस लाख ने लोगों से दान के रूप में जमा किये और तब जाकर रामालयम का निर्माण पूरा हो सका. 

Read also: Pilibhit News: पीलीभीत में भीषण सड़क दुर्घटना, 11 श्रद्धालुओं की मौत

जानकारी के अनुसार शेख मीरा साहब के प्रयासों से रामलयम के लिए ज़मीन तीन आदिवासी भाइयों ने मिलकर दी, उसके बाद मुस्लिम सरपंच ने खुद के दिए 25 लाख रूपये और दूसरों द्वारा दान की गई इतनी ही राशि से मंदिर का निर्माण करवाया. शेख मीरा साहब खुद प्रतिदिन मंदिर और चर्च में उपासना करने जाते हैं, उन्हें सर्वधर्म सम्भाव की ज़िंदा मिसाल कहा जा सकता है. रामालयम के निर्माण में शेख मीरा साहब के प्रयासों की अब चारों और प्रशंसा हो रही है.