Greater Noida News: देर रात गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग से घिरे 40 मजदूर,मचा हड़कंप

 
3 members of Indian-origin family killed in New York fire

नोएडा। कोतवाली फेस वन क्षेत्र में स्थित सेक्टर आठ की एक गत्ता फैक्ट्री में देर रात लगी भीषण आग में 40 मजदूर फंस गए। इसकी जानकारी अग्निशमन विभाग और पुलिस को दी गई। जिसके बाद हड़कंप मच गया। 40 मजदूरों की जान बचाने के लिए अग्निशमन विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और किसी तरह से सभी की जान सुरक्षित बचाकर उनको आग की लपटों के बीच से सुरक्षित बाहर निकाला। जिस समय फैक्ट्री में आग लगी उस दौरान मजदूर काम में लगे हुए थे।

Read also:Breaking News Today: महंगा होगा दिल्ली से देहरादून का सफर, एक जुलाई से बढ़ रही टोल दरें

आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग में 40 मजदूरों के घिरे होने की सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने किसी तरह से सभी 40 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके लिए 10 गाड़ियां मौके पर बुलाई गईं। कई घंटों तक मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। गोदाम में लाखों रुपए का गता जलकर राख हो गया। राहत की बात यह रही कि आग से कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। अग्निशमन अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच में जुटे हैं। 

Read also:Breaking News Today: देवबंद से एनआईए ने रोहिंग्या शरणार्थी को हिरासत में लिया


सेक्टर आठ के एफ 108 में जेएसएच पैकेजिंग मैटेरियल बनाने की फैक्ट्री है। जिसमें पैकेजिंग के लिए कोरोगेटेड बॉक्स बनाने का काम होता है। गत्ते के बड़े-बड़े रोल में लगी आग पर काबू पाने में दमकल कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सीएफओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आग फैक्ट्री के दूसरे तल पर लगी। उसने पहले तल को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग जब लगी तब फैक्ट्री में 40 मजदूर काम कर रहे थे। सभी आग की लपटों के बीच घिर गए। लेकिन समय पर पहुंचकर सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया।