Jabalpur Hospital Fire Accident: जबलपुर के अस्पताल में लगी आग, 10 लोगों ने गंवाई जान

 
Jabalpur Hospital Fire Accident

मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में न्यू लाइफ हॉस्पिटल में आज आग लगने से दस  लोगों के मरने की दिल दहलाने वाली घटना हुई. दमकल टीमें मौके पर पहुँच आग बुझाने की कोशिश में जुटी हुई हैं, प्रशासन ने आठ मौतों की पुष्टि है, मौतों की संख्या बढ़ सकती है. आग लगने की वजय शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है, मुख्यमंत्री शिवराज चौहान स्थिति की जानकारी ले रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक इस घटना में अब तक दस लोगों की जान चली गई है जिनमें मरीज़ों के अलावा दो नर्सिंग स्टाफ भी शामिल हैं.अस्पताल में आग लगने की घटना के बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर के कलेक्टर से फोन पर बातचीत की है. यह अस्पताल जबलपुर के दमोह नाका के शिव नगर के पास है. अस्पताल में अग्निकांड की खबर फैलते ही चारों तरफ अफरातफरी मच गई. सूचना पाकर प्रशासनिक अमला तुरंत मौके पर पहुंच गया. जानकारी के अनुसार आग अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. 

Read also: Cracker Factory Explosion: अवैध पटाखा फैक्ट्री में जान हथेली पर लेकर काम करते थे बच्चे, छापेमारी में लाखों का विस्फोटक बरामद

हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दुख जताते हुए कहा कि मुख्य सचिव को पूरे मामले पर नजर बनाये रखने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही राहत और बचाव कार्य जारी है. मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजे का ऐलान किया है. सरकार की तरफ से मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख और घायलों को 50-5- हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी.