बेंगलुरु में कांग्रेस ने लगाए PAYCM के पोस्टर

 
Karnataka Poster News:

भाजपा शासित कर्नाटक में हालाँकि विधानसभा चुनाव अगले साल हैं लेकिन विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने अभी से सत्ता पक्ष को घेरना शुरू कर दिया है और इसके लिए उसने बड़ा दिलचस्प तरीका निकाला है. कांग्रेस ने राज्य की राजधानी बेंगलुरु में एक पोस्टर अभियान छेड़ा है. इन पोस्टरों में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की फोटो है और नीचे लिखा हुआ है PayCM. पोस्टर में एक क्यूआर कोड भी दिया गया है जिसे स्कैन करने पर यूज़र सीधा ’40 प्रतिशत सरकार’ वेबसाइट पर चला जायेगा। इस वेबसाइट को अभी जल्द ही कांग्रेस पार्टी ने शुरू किया है, लोग इस वेबसाइट पर जाकर सरकारी भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी शिकायत को दर्ज करा सकते हैं.    

दरअसल कांग्रेस पार्टी का मानना है कि कर्नाटक में भाजपा सरकार में 40 प्रतिशत कमीशन दिए बिना कोई काम नहीं होता और इसीलिए 40percentsarkara.com वेबसाइट शुरू की गयी और PayCM के पोस्टर लगाए जा रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस पार्टी लंबे समय से भाजपा सरकार के खिलाफ कृष्ण को लेकर सवाल उठाती रही है और अब उसने वेबसाइट और पोस्टर अभियान छेड़कर एक नयी शुरुआत की है. कांग्रेस का मकसद है कि शिकायत के बहाने लोग पार्टी से भी जुड़ेंगे और इस अभियान का चुनावी फायदा भी उठाया जा सकता है. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पिछले दिनों बोम्मई सर्कार को 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार बताते हुए करप्शन पर बहस की चुनौती भी दी थी. कांग्रेस का कहना है कि वह भ्रष्टाचार से जुड़े सवालों पर भाजपा सरकार मौन व्रत पर सवाल उठाना जारी रखेगी. वहीँ भाजपा ने सिद्धारमैया के चैलेन्ज पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वो कांग्रेस कार्यकाल के घोटालों का पर्दाफाश करेगी जिसपर कांग्रेस नेता ने कहा था कि सरकार भाजपा की है, उन्हें ऐसा करने से रोका किसने है. सिद्धारमैया ने कहा कि यह ब्लैकमेलिंग वाली राजनीति भाजपा बंद करे और अगर हिम्मत है तो भ्रष्टाचार पर बहस करे.