Rajya Sabha Elections : इमरान प्रतापगढ़ी की उम्मीदवारी पर कांग्रेस में बढ़ा विरोध, सोनिया को लिखी चिट्ठी

 
sonia gandhi

Rajya Sabha Elections : जैसा की अंदेशा था कि इमरान प्रतापगढ़ी को राज्यसभा का टिकट देना कांग्रेस पार्टी के लिए सिरदर्द बनेगा, अब वही हो रहा है. वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा और 18 वर्षों से कांग्रेस पार्टी की सेवा कर रही अभिनेत्री नगमा द्वारा अपने दिल का दर्द बयान करने के बाद अब AICC के वरिष्ठ मेंबर द्वारा पार्टी की कार्यवाहक अध्यक्ष सोनिया गाँधी को उम्मीदवारों के चयन पर चिट्ठी लिखकर सवाल उठाया है. 

Also Read :  Gujarat Chunavi Dangal: अटकलों को लगा विराम, 2 जून को भाजपाई बनेंगे हार्दिक

AICC मेंबर विश्वबंधु राय ने सोनिया गाँधी को एक खुला पत्र लिखकर सवाल किया है कि 6 लाख से ज़्यादा वोटों से हारने वाले शायर इमरान प्रतापगढ़ी को किस आधार पर राज्यसभा का टिकट दिया गया है. उन्होंने अपने पत्र में सवाल किया है दिल्ली में जाकर डेरा डालने और पार्टी के शीर्ष नेताओं की परिक्रमा करना ही इमरान प्रतापगढ़ी की योग्यता है. उन्होंने इमरान प्रतापगढ़ी को माइनॉरिटी सेल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने का विरोध किया है. उनका कहना है जो व्यक्ति 6 लाख के अंतर से चुनाव हार जाय उसकी लोकप्रियता का अंदाज़ा बड़ी आसानी से लगाया जा सकता है. 

विश्वबंधु ने कहा कि जो व्यक्ति किसी नगरनिगम का चुनाव तक न जीता हो उसे लोकसभा में उतारना और फिर शर्मनाक हार के बाद अल्पसंख्यक विभाग का चेयरमैन बनाना और अब राज्यसभा की उम्मीदवारी? कांग्रेस पार्टी में एक मज़ाक़ चल रहा है. उन्होंने पंजाब में नवजोत सिद्धू को पार्टी अध्यक्ष बनाये जाने के फैसले पर भी अपने पत्र में सवाल किया और कहा कि पंजाब में पार्टी का क्या हाल हुआ, नतीजा सबके सामने है.

Also Read : Gujarat Chunavi Dangal: गुजरात की राजनीति के 75 साल , जाने क्या रहा इतिहास और कैसे टूटी कांग्रेस

वैसे इमरान प्रतापगढ़ी ने आज नॉमिनेशन फाइल कर दिया है लेकिन शायर इमरान कांग्रेस के संकटमोचक की जगह संकटवाहक बनने वाले हैं यह तय है. यह तो वह लोग हैं जो खुलकर सामने आये हैं वरना इस फैसले से नाराज़ कांग्रेसियों की संख्या काफी है लेकिन उनका कांग्रेसीपन उनको खुलकर बोलने से रोक रहा है.