Latest News Today: चर्चित अफसर डीके मित्तल के घर सीबीआई और आईटी का छापा,नोट गिनने के लिए मंगवाई मशीन

 
CBI

नोएडा। आज सीबीआई और आईटी की टीम ने नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन में मुख्य महाप्रबंधक रहे चर्चित अधिकारी डीके मित्तल के घर पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान डीके मित्तल के घर से बड़े पैमाने पर ज्वेलरी और कैश बरामद हुआ। आज शनिवार को सुबह सेंट्रल ब्यूरो इंवेस्टिगेशन (CBI ) और आयकर विभाग (IT) की संयुक्त छापेमारी की गई। आयकर अधिकारियों ने उनके घर से मिले नोटों को गिनने के लिए मशीन मंगाई हैं। छापेमारी में कई दस्तावेज मिले हैं। जिनके बारे में पूछताछ जारी है।

Read also: सीबीआई ने परम बीर सिंह, अन्य के खिलाफ तीन मामलों में जांच शुरू की

भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद सीबीआई और आईटी ने संयुक्त रूप से सेक्टर-19 के ए ब्लाक के मकान नंबर 182 में रहने वाले एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल के घर छापेमारी की। सीबीआई डीके मित्तल पर भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रही है। इसी मामले में सीबीआई की टीम देर रात मित्तल के घर पहुंची। छापेमारी की इस कार्रवाई के बारे में दिन तक भी मीडिया को जानकारी नहीं हो पाई।

छापेमारी में नोटों के सैकड़ों बंडल मिलने पर इनकम टैक्स अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद आईटी की टीम पहुंची और बरामद कैश को गिनने के लिए सुबह कैश काउंटिंग मशीन मंगाई। सूत्रों ने बताया कि मित्तल के घर से सैकड़ों करोड़ों रूपए की संपत्ति कागज, नगदी व गहने मिले हैं। समाचार लिखने तक बोरों में भर-भर कर नोटों को गिनने का काम जारी था। 


माना जा रहा है कि एनबीसीसी से जुड़े पुराने मामले में सीबीआई डीके मित्तल की जांच कर रही है। उसी मामले में कड़ी जोड़ते हुए एजेंसी यहां तक पहुंची। आयकर विभाग की टीम नोएडा की बताई गई है। फिलहाल पूरी स्थिति जांच के बाद स्पष्ट होगी। 

Read also: सीबीआई आकार पटेल मामले में निचली अदालत के आदेश के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची


दो जांच एजेंसियों के एक साथ आने और छापेमारी  की सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई। जांच एजेंसियों ने पुलिस टीम के कुछ लोगों को अंदर बुला लिया। बाकी को गाड़ी व पीसीआर को भीड़ से बचने के लिए दूर कर दिया।