Congress Appoint Observers: कांग्रेस ने गहलोत और भूपेश बघेल को सौंपी गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी

 
Congress Appoint Observers

नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल विधानसभा की तैयारी में कांग्रेस पूरी तरह से जुट गई है। इसके लिए आज मंगलवार को कांग्रेस ने राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इन दोनों राज्यों की जिम्मेदारी सौंपी है। कांग्रेस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुजरात राज्य का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। जबकि कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट को हिमाचल प्रदेश का चुनाव पर्यवेक्षक बनाया है। 

Read also: Chief Minister Dhami Said: मुख्यमंत्री धामी बोले 'अग्निपथ योजना' खोलेगी नौजवानों के लिए सेना में भर्ती के द्वार


कांग्रेस पार्टी की ओर से केसी वेणुगोपाल ने बयान जारी किया। जिसमें कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इसके साथ टीएस सिंह देव और मिलिंद देवड़ा को गुजरात चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। जबकि सचिन पायलट और प्रताप सिंह बाजवा हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के पर्यवेक्षक बनाया गया है।


कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत को गुजरात चुनाव और भूपेश बघेल को हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया। बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस दोनों राज्यों में भाजपा से सत्ता हथियाने की पूरी तैयारी कर चुकी है। जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

Read also: Chief Minister Dhami Reached Badrinath Dham: बदरीनाथ धाम पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश


इससे पहले चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पंजाब में आप के हाथों बुरी तरह से हारी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा ने विधानसभा चुनाव जीतकर अपनी सत्ता बरकरार रखी है।