Breaking News: दीवार ढहने से मलबे में दबकर पांच मजदूरों की मौत,बचाव कार्य जारी

 
Breaking News

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आज शुक्रवार को एक दिल दहला देने वाली घटना हुई। राजधानी के अलीपुर क्षेत्र में दीवार ढहने से मलबे के नीचे दबकर पांच मजदूरों की मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलने पर प्रशासन और पुलिस अमला मौके पर पहुंचा। बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि दीवार के मलबे के नीचे अभी और कई लोग फंसे हुए हैं। हादसे के समय 20 से 25 मजदूर गोदाम के भीतर काम कर रहे थे। जानकारी के अनुसार, 14 घायलों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया है। वहीं सात घायल खतरे के बाहर बताए जा रहे हैं, दो लोगों की हालत गंभीर है। मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है। बताया जाता है कि शिकायत मिलने के बावजूद डीएम और एसडीएम आफिस अवैध गोदामों के निर्माण को नहीं रोक पा रहा था। मिली जानकारी के अनुसार मलबा हटाने का काम तेजी से जारी है। वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।

Read also: UP News Today: श्रीकृष्ण जन्मस्थान की पांच अगस्त और शाही मस्जिद की 16 अगस्त को होगी सुनवाई

दीवार कैसे गिरी और मजदूरों की सुरक्षा के उपाय पहले से क्यों नहीं किए गए ये जांच का विषय है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि बारिश के मौसम में इस तरह की इमारतों,निर्माण के दौरान बरती गई लापरवाही हादसों को निमंत्रण दे सकती है।
दो दिन के भीतर ये दूसरा हादसा है। इससे पहले बारिश के बाद नाना पेठ इलाके में एक वाडे का हिस्सा गिरने से दो लोग घायल हो गए थे। दीवार घर पर गिरी जहां चार लोग थे। दो लोगों को बचा लिया गया था जबकि दो घायल हो गए थे।