Delhi CNG Petrol Pump: 10 अगस्त को राजधानी दिल्ली के 250 सीएनजी पंपों पर रहेगी हड़ताल, आईजीएल पर लगाया तानाशाही का आरोप

 
Delhi CNG Petrol Pump

नई दिल्ली। नई दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन आगामी 10 अगस्त को सीएनजी पंपों को बंद रखकर हड़ताल कर सकती है। डीलर्स एसोसिएशन का आरोप है कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ओर से पंपों के बिजली बिल की प्रतिपूर्ति नहीं की जा रही। यह स्थिति 2019 से है। हालांकि इस हड़ताल के दौरान इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानी आईजीएल द्वारा संचालित सीएनजी पंप खुले रहेंगे। इसके साथ ही पेट्रोल के कुछ अन्य एसोसिएशन ने भी यह कहा है कि हड़ताल पर जाने की सहमति अभी सभी की पूरी तरह से नहीं बनी है। 

देश की राजधानी नई दिल्ली में 10 अगस्त को करीब 250 सीएनजी पंप बंद हो सकते हैं। पंप संचालकों का आरोप है कि उनको प्रतिमाह 50 हजार रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। वाहन में सीएनजी भरने के लिए जिस प्रेशर का उपयोग किया जाता है उसमें बिजली की अधिक खपत होती है। नियम के अनुसार जिसे इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड को देना होता है। दूसरी तरफ सीएनजी के दाम में नियमित वृद्धि होने से सीएनजी पंप संचालकों को अधिक नुकसान हो रहा है।

Read also: Big Breaking: भाजपा नेता ने चांदी कारोबारी को गोली मारी, गला काटकर सिर धड़ से किया अलग

दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता निश्चल सिंघानिया ने कहा कि अगर सभी में सहमति बनती है तो आगामी 10 अगस्त को सुबह छह बजे से रात में 10 बजे तक राजधानी के सभी सीएनजी स्टेशनों से सीएनजी गैस की बिक्री नहीं होगी। सीएनजी पंपों को बिजली बिल की राशि तय नियम के अनुसार नहीं दी जा रही है। गैस आपूर्ति कंपनी का रुख भी कुछ सही नहीं है। गैस आपूर्ति कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस रूख को देखकर ही राजधानी के सीएनजी पंप संचालकों ने हड़ताल का निर्णय लिया है। अगर सीएनजी पंप संचालकों की हड़ताल होती है तो इसका असर सीधा सीएनजी वाहनों पर निश्चित रूप से पडे़गा।