Sunday, November 28, 2021
Homeन्यूज़नेशनलसिद्धू पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के आरोप :भाजपा ने सोनिया-राहुल से पूछे...

सिद्धू पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के आरोप :भाजपा ने सोनिया-राहुल से पूछे सवाल

नई दिल्ली, 19 सितम्बर (आईएएनएस)। आलाकमान के रवैये से नाराज होकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कैप्टन ने सिद्धू पर पाकिस्तान से मिले होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि अगर कांग्रेस पार्टी ने उन्हे पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया तो वो इसका विरोध करेंगे। कैप्टन के इन आरोपों को लेकर भाजपा अब कांग्रेस के खिलाफ मुखर हो गई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बहुत गंभीर आरोप लगा रहे हैं। कैप्टन सिद्धू को राष्ट्रविरोधी कह रहे हैं। जावड़ेकर ने इस मुद्दे को राष्ट्रीय सुरक्षा से जोड़ते हुए कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांघी और प्रियंका गांधी की चुप्पी पर सवाल खड़ा करते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस इन आरोपों का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करेगी ? उन्होने कहा कि कांग्रेस को इन आरोपों पर अपना पक्ष रखना चाहिए।

दरअसल , शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तानी कनेक्शन को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू पर तीखा हमला बोला था। उन्होने सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जनरल बाजवा की तारीफ करने को लेकर सवाल खड़ा करते हुए उन्हे राष्ट्रविरोधी तक बता दिया था। कैप्टन ने यह भी कहा था कि इन सारे तथ्यों के बारे में वो कई बार कांग्रेस आलाकमान को जानकारी दे चुके हैं।

कैप्टन के इन आरोपों ने भाजपा को एक बार फिर से कांग्रेस आलाकमान पर राजनीतिक निशाना साधने का मौका दे दिया है। वैसे भी आपसी बातचीत में भाजपा के कई नेता यह मानते हैं कि सैन्य पृष्ठभूमि से जुड़े होने के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कैप्टन के मंसूबों पर कभी भी सवाल खड़ा नहीं किया जा सकता और उन्होने पाकिस्तान के खिलाफ उठाए गए मोदी सरकार के हर कदम का समर्थन ही किया है।

–आईएएनएस

एसटीपी/आरजेएस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़