Thursday, October 21, 2021
Homeन्यूज़नेशनलदिल्ली साड़ी वीडियो मामले पर कांग्रेस का प्रस्ताव, होटल फिर ऐसा करे...

दिल्ली साड़ी वीडियो मामले पर कांग्रेस का प्रस्ताव, होटल फिर ऐसा करे तो लगे 5 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली, 24 सितंबर (आईएएनएस)। सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें रेस्टोरेंट स्टॉफ ने एक महिला को प्रवेश की अनुमति नहीं दी क्योंकि वह साड़ी पहने हुई थी, इस मसले पर कांग्रेस प्रवक्ता और निगम में कांग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त ने साधारण सभा के लिए प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे प्रस्तुत किया जाएगा।

फिलहाल इस प्रस्ताव के बारे में दक्षिणी नगर निगम के सचिव को सूचना दे दी है।

उन्होंने प्रस्ताव में कहा, साड़ी एक भारतीय पारंपरिक परिधान है और भारतीय संस्कृति में साड़ी का पवित्र एवं धार्मिक महत्व है।

यह घटना महिला सम्मान, परिधान एवं भारतीय संस्कृति को भी आघात पहुंचाती है। इसलिए इस घटना का संज्ञान लेकर निगम क्षेत्र के आने वाले सभी रेस्टोरेंट होटल आदि को उचित निर्देश जारी हों, वहीं यदि भविष्य में रेस्टोरेंट या होटल में प्रवेश से रोका जाए तो उस रेस्टोरेंट पर 5 लाख की जुर्माने का प्रावधान करें।

वहीं इससे पहले दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने इसपर स्पस्टीकरण देते हुए कहा था कि वीडियो में पूरी सच्चाई नहीं है। घटना को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया और कहा कि प्रतिष्ठान हमारे भारतीय समुदाय का सम्मान करने में विश्वास करता है और हमेशा आधुनिक से पारंपरिक तक सभी ड्रेस कोड में हमारे मेहमानों का स्वागत करता है।

दरअसल महिला पत्रकार अनीता चौधरी ने फेसबुक पर वीडियो साझा करते हुए आरोप लगाया था कि उसे रविवार को दिल्ली के रेस्टोरेंट में प्रवेश नहीं करने दिया गया, क्योंकि उसने साड़ी पहनी हुई थी।

–आईएएनएस

एमएसके/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़