Thursday, October 21, 2021
Homeन्यूज़नेशनलदलाई लामा ने मोदी को 71वें जन्मदिन की बधाई दी

दलाई लामा ने मोदी को 71वें जन्मदिन की बधाई दी

धर्मशाला, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 71वें जन्मदिन पर बधाई दी। उन्होंने कोविड-19 महामारी जैसी चुनौतियों के बावजूद देश को आगे बढ़ाने लिए उनकी प्रशंसा की।

दलाई लामा ने मोदी को लिखे पत्र में लिखा, मैं आपको आपके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई देता हूं। आप एक लंबा और स्वस्थ जीवन जीते रहें।

एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो इस देश के बारे में गहराई से परवाह करता है, मैं आपको उस बढ़ते आत्मविश्वास के लिए बधाई देता हूं, जो आपने कोविड -19 महामारी जैसी चुनौतियों के बावजूद हासिल किया है, जिसने दुनिया भर के लोगों को प्रभावित किया है। दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाले लोकतांत्रिक राष्ट्र के रूप में, भारत की सफलता न केवल भारत के लोगों को लाभान्वित करती है, बल्कि समग्र रूप से विश्व के विकास में भी योगदान देती है।

मुझे विश्वास है कि नुकसान नहीं करने की सदियों पुरानी भारतीय परंपराएं- करुणा की प्रेरणा से समर्थित अहिंसा, न केवल प्रासंगिक हैं बल्कि आज की दुनिया में आवश्यक हैं। मेरा यह भी मानना है कि इन सिद्धांतों को आधुनिक मानवता के व्यापक लाभ के लिए शिक्षा के साथ आसानी से जोड़ा जा सकता है।

जब भी मुझे ऐसा करने का अवसर मिलता है, मैं नियमित रूप से भारत के मजबूत लोकतंत्र, इसकी गहरी जड़ें धार्मिक बहुलवाद और इसके उल्लेखनीय सद्भाव और स्थिरता की सराहना करता हूं।

निर्वासन में रह रहे तिब्बतियों के लिए, भारत न केवल हमारी आध्यात्मिक शरणस्थली है, बल्कि 62 वर्षों से अधिक समय से हमारा भौतिक घर भी रहा है। क्या मैं फिर से गर्मजोशी के लिए भारत की सरकार और लोगों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करने का अवसर ले सकता हूं जो हमें उदार आतिथ्य मिला है।

–आईएएनएस

एसएस/आरएचए

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़