Thursday, October 28, 2021
Homeन्यूज़नेशनलत्रिपुरा में बीडीओ, सरकारी अधिकारियों पर हमला करने के मामले में 5...

त्रिपुरा में बीडीओ, सरकारी अधिकारियों पर हमला करने के मामले में 5 गिरफ्तार

अगरतला, 16 सितंबर (आईएएनएस)। दक्षिणी त्रिपुरा में एक प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) और नौ अन्य सरकारी कर्मचारियों के साथ लोगों के एक समूह ने मारपीट की। इस सिलसिले में पुलिस ने गुरुवार को सत्तारूढ़ भाजपा से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

त्रिपुरा के मुख्य सचिव कुमार आलोक ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि दक्षिण त्रिपुरा जिले के पोआंगबाड़ी ब्लॉक के बीडीओ पर बुधवार को उस समय कायरतापूर्ण हमला किया गया, जब वह अपने आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे थे।

मुख्य सचिव ने ट्वीट किया, मैंने प्रभारी पुलिस महानिदेशक (पुनीत रगतोगी) को बदमाशों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

सबरूम अनुमंडल पुलिस अधिकारी लल्हिम मोलसोम ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और हमले में शामिल बाकी लोगों की तलाश की जा रही है।

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि जब बीडीओ वैजयंता सरकार अन्य अधिकारियों के साथ माधबनगर ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत लाभार्थियों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए एक विशेष शिविर आयोजित करने गए, तो लाठियों से लैस लगभग 50 से 60 लोगों ने अधिकारियों पर हमला किया। हमले में बीडीओ और नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

हालांकि पुलिस ने अधिकारियों को बचाने की कोशिश की, लेकिन हमलावरों ने सुरक्षाकर्मियों को अपने काबू कर लिया। हमलावर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से जुड़े बताए जा रहे हैं।

मौके से निकलने से पहले हमलावरों ने बीडीओ व अधिकारियों से मोबाइल फोन व अन्य सामान भी छीन लिए।

बीडीओ ने दक्षिण त्रिपुरा के जिला मजिस्ट्रेट को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा, गुंडों ने धमकी दी कि लाभार्थियों का पंजीकरण प्राथमिकता सूची के आधार पर नहीं किया जा सकता। अगर मैं उनके शब्दों का पालन नहीं करता हूं, तो वे मेरे शरीर में खून की एक बूंद भी नहीं छोड़ेंगे।

त्रिपुरा सिविल सेवा के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने हमले की निंदा करते हुए दक्षिण त्रिपुरा के डीएम, साजू वहीद ए से मुलाकात की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़