Thursday, October 28, 2021
Homeन्यूज़नेशनलजम्मू-कश्मीर की कानी शॉल अब अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, दुनियाभर में बिकेगी :...

जम्मू-कश्मीर की कानी शॉल अब अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, दुनियाभर में बिकेगी : स्मृति ईरानी

नई दिल्ली, 23 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा के अंतिम दिन बुधवार को मागम स्थित खेल स्टेडियम का उद्घाटन किया और स्थानीय खिलाड़ियों से बातचीत की।

केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को क्राफ्ट विलेज का भी दौरा किया और वहां उपस्थित शिल्पकारों से बातचीत की। साथ ही, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत काम कर रहे स्वयंसेवी संगठनों से भी मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने स्थनीय लोगों से जमीनी स्तर पर आ रही दिक्कतों को भी सुना और जल्द ही उनको सहयोग का आश्वासन दिया। ईरानी ने कहा, मैं इन कुशल कामगारों के कौशल, समर्पण और कला के प्रति निष्ठा को देखकर बेहद उत्साहित हूं, जिन्होंने अपनी उच्च लागत वाली कानी शॉल और अन्य उत्पादों को बुनकर दिखाया।

उन्होंने संबंधित कारीगरों और अन्य उत्पादकों को आश्वासन दिया कि सरकार इस उत्पाद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेश करने की इच्छुक है, ताकि दुनियाभर के बाजार में इसकी उपलब्धता हो।

केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ने बुधवार को श्रीनगर के डीजीपी दिलबाग सिंह और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात की।

–आईएनएस

पीटीके/एसजीके

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़