Thursday, October 21, 2021
Homeन्यूज़नेशनलगूगल ने गोपनीय रिपोर्ट लीक होने पर सीसीआई के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट...

गूगल ने गोपनीय रिपोर्ट लीक होने पर सीसीआई के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया

नई दिल्ली, 23 सितंबर (आईएएनएस)। गूगल ने गुरुवार को कहा कि उसने वैश्विक सर्च इंजन दिग्गज के खिलाफ जांच से संबंधित भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की गोपनीय रिपोर्ट लीक होने के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, हम इससे बहुत चिंतित हैं कि महानिदेशक की रिपोर्ट, जिसमें एक चल रहे मामले में हमारी गोपनीय जानकारी है, मीडिया में लीक हो गई, जब वह सीसीआई के पास थी।

गोपनीय जानकारी की रक्षा करना किसी भी सरकारी जांच के लिए मौलिक है, और हम निवारण की तलाश करने और आगे किसी भी गैरकानूनी प्रकटीकरण को रोकने के अपने कानूनी अधिकार का अनुसरण कर रहे हैं।

देश के एंटीट्रस्ट वाचडॉग सीसीआई ने दो साल पहले गूगल द्वारा एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) के कथित दुरुपयोग की जांच शुरू की थी।

गूगल ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा, हमने पूरी तरह से सहयोग किया और पूरी जांच प्रक्रिया में गोपनीयता बनाए रखी, और हम उन संस्थानों से समान स्तर की गोपनीयता की आशा और अपेक्षा करते हैं, जिनसे हम जुड़ते हैं।

हाल ही में, सीसीआई के महानिदेशक (डीजी) ने कहा था कि एंड्रॉइड ओएस पर जोर देकर गूगल ने अनुचित व्यावसायिक प्रथा चलाई।

तकनीकी दिग्गज ने अपने बयान में जिक्र किया है कि डीजी के निष्कर्ष सीसीआई के अंतिम निर्णय को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। जांच रिपोर्ट जमा करना एक अंतरिम प्रक्रियात्मक कदम है।

बयान में कहा गया है कि गूगल को अभी तक डीजी के निष्कर्षों की समीक्षा करने का अवसर नहीं मिला है, किसी भी आरोप के संबंध में अपना बचाव प्रस्तुत करना तो दूर।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़