Thursday, October 28, 2021
Homeन्यूज़नेशनलआईओसी ने हैदराबाद चिड़ियाघर में गैंडा गोद लेने की पेशकश की

आईओसी ने हैदराबाद चिड़ियाघर में गैंडा गोद लेने की पेशकश की

हैदराबाद, 23 सितंबर (आईएएनएस)। हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क में बुधवार को विश्व गैंडा (राइनो) दिवस मनाया गया।

समारोह इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) लिमिटेड हैदराबाद के सहयोग से आयोजित किया गया। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के अधिकारियों ने चिड़ियाघर में एक गैंडे को गोद लेने की पेशकश की।

नेहरू जूलॉजिकल पार्क यानी नेहरू प्राणी उद्यान में सूरज, सरस्वती, साई विजय और नंदा नाम के चार एक सींग वाले गैंडे (एक मादा और तीन नर) रहते हैं। नंदा चार महीने का शावक है।

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए आईओसी के कार्यकारी निदेशक आर.एस.एस. राव, मुख्य महाप्रबंधक, मानव संसाधन, एस.के. उपाध्याय, जी.एम.बी. आनंद रेड्डी, मुख्य प्रबंधक वी. रवि शंकर और डीजीएम, रमेश बाबू ने चिड़ियाघर का दौरा किया और एक गैंडे को अपनाने की पेशकश की।

राव ने क्यूरेटर वी.वी.एल. सुभद्रा देवी, डिप्टी क्यूरेटर, ए. नागमणि, अन्य अधिकारी, पशुपालक और अन्य स्टाफ सदस्य, जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से चिड़ियाघर में एक सींग वाले गैंडों के संरक्षण के लिए काम कर रहे हैं, उनका अभिनंदन किया और उन्हें प्रोत्साहित भी किया।

सुभद्रा देवी ने कहा कि 22 सितंबर को विश्व राइनो दिवस के रूप में मनाया जाता है और इस दिन को और अधिक महत्वपूर्ण बना दिया गया है, क्योंकि आईओसी के अधिकारी चिड़ियाघर में गैंडे के बाड़े को अपनाने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने वन्यजीवों के संरक्षण में रुचि दिखाने के लिए आईओसी अधिकारियों को धन्यवाद दिया और कामना की कि यह चिड़ियाघर के विकास के लिए एक लंबा सहयोग होगा।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़