अटल बिहारी की शेरशाह सूरी से तुलना करने पर शिवराज के मंत्री को कांग्रेस ने घेरा

 
अटल बिहारी की शेरशाह सूरी से तुलना करने पर शिवराज के मंत्री को कांग्रेस ने घेरा अटल बिहारी की शेरशाह सूरी से तुलना करने पर शिवराज के मंत्री को कांग्रेस ने घेरा

भोपाल, 13 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के वाणिज्यिक कर मंत्री जगदीश देवड़ा ने कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की शेरशाह सूरी से तुलना कर सियासी तौर पर कांग्रेस को हमला करने का मौका दे दिया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है और कांग्रेस की ओर से इसे साझा किया गया है। इस वीडियो में वाणिज्यिक कर मंत्री जगदीश देवड़ा सीहोर में प्रधानमंत्री फसल बीमा वितरण योजना के कार्यक्रम में कह रहे है कि इतिहास में शेरशा सूरी ने केाई काम किया था सड़क बनाने का या फिर देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था।

देवड़ा के इस बयान को ट्वीटर पर साझा करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा, प्रदेश के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा सीहोर में कह रहे है कि इतिहास में अगर किसी ने काम किया है तो या तो शेरशाह सूरी ने किया है या फिर देश के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। आपको बता दे कि इतिहास में शेरशाह सूरी बाबर का सैनिक था, जिसे बाबर ने पदोन्नत कर सेनापति बनाया था।

सलूजा ने आगे लिखा,उसका असली नाम फरीद खां था। आज तक अटलजी की तुलना कई लोगों से हुई, पहली बार ऐसी तुलना भाजपा के मंत्री ने ही की है। यह तो सही है कि प्रदेश का मंत्रिमंडल किसी नगीने से कम नही है लेकिन अबकी बार आबकारी विभाग जिसके अंतर्गत शराब आती है , उस विभाग के मंत्री ने यह बयान दिया है।

मंत्री देवड़ा के इस बयान पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की तुलना छल कपट प्रपंच चारित्रिक हनन से राजा बने शेरशाह सूरी से करना अटल बिहारी का अपमान है, भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए कि अब उनके प्रेरणा स्त्रोत क्या मुगलों के सेनापति बन गए हैं।

–आईएएनएस

एसएनपी/आरएचए