Champawat By-Election : युवा मतदाताओं ने दिखाया जबरदस्त उत्साह

 
Champawat By-Election

चंपावत। आज चंपावत विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में लोगों ने अपने मत का उपयोग किया। इस  दौरान सुबह से शाम तक मतदाताओं में भारी उत्साह देखा गया। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ। जिसमें शुरूआती घंटे  में कई जगह ईवीएम खराब होने की शिकायतें आई। लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लाइनें लगनी शुरू हो गई। चंपावत उपचुनाव में युवाओं और पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं में उत्साह देखा गया।

Also Read : Char Dham Yatra : इन तीन राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जारी हुई नई एडवाइजरी

अधिकांश मतदान केंद्रों पर युवा मतदाता सुबह से अपने मत का उपयोग करने के लिए लाइन में लग गए थे। सबसे पहले मतदान की उत्सुकता भी युवाओं में देखी गई। जिला मुख्यालय के आदर्श बूथ राजकीय प्राथमिक विद्यालय में उपचुनाव में पहली बार मतदान करने पहुंची अंजलि और कविता ने पहले अपने मत का उपयोग किया उसके बाद उन्होंने खुलकर कहा कि यह उनका सौभाग्य  है कि वो उत्तराखंड के सीएम को चम्पावत का विधायक चुन रही है।


इसी तरह से चंपावत के जवाहर नवोदय विद्यालय में बने सखी बूथ पर भी युवाओं में मतदान को लेकर जोश दिखाई दिया। पहली बार वोट देने आई रश्मि बोहरा ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी का पहला मतदान मुख्यमंत्री के नाम पर किया है। वह इसको हमेशा याद रखेंगी। राप्रावि ढकना में पहली बार मतदान करने पहुंची संगीता पांडेय ने बताया कि वह लोकतंत्र की मजबूती को अपना वोट डाल रही हैं।

Also ReadChampawat By-Election 2022: दो घंटे के चंपावत उपचुनाव में पड़े 18 फीसदी वोट, दांव पर सीएम धामी की किस्मत

अधिकांश युवाओं ने मतदान देने के बाद यहीं कहा कि वो विधानसभा उनचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मतदान कर रहे हैं। जिससे कि उत्तराखंड सरकार मजबूत हो। उनका कहना था कि स्वास्थ्य लोकतंत्र के लिए मतदान करना जरूरी है। जब अच्छे लोग चुनकर विधानसभा जाएंगे और बेहतर सरकार बनेगी। तभी प्रदेश का भी विकास होगा।