Uttarakhand News: ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, बदरीनाथ हाईवे पर पागल नाला ध्वस्त यातायात रोका

 
Uttarakhand News:

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश का प्रकोप अभी जारी है। जिसके चलते ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। जिसके चलते हजारों की संख्या में श्रद्धालुगण फंसे हुए हैं। वहीं बदरीनाथ हाइवे पर पागल नाला भी भारी बारिश के चलते ध्वस्त हो गया है। यहां पर भी यातायात को रोक दिया दिया है। वहीं  मौसम विभाग के अनुसार आज 2 सितंबर को उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना जताई है। तीन सितंबर को देहरादून नैनीताल में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान अधिकांश ज़िलों व इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार को देहरादून और नैनीताल में तेज बौछार पड़ सकती हैं। देहरादून में गुरुवार देर रात से इलाकों में बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार को देहरादून में मौसम खराब बना है। बारिश की प्रबल संभावना जताई है। बदरीनाथ हाईवे पर पागल नाला ध्वस्त होने के कारण हाइवे को बंद कर दिया गया है। वहीं मसूरी में भी मूसलाधार बारिश जारी है। चमोली में बारिश मुसीबत बनी हुई है। यहां रात भर बारिश हुई जो आज शुक्रवार को कुछ हल्की हुई है। जोशीमठ चमोली के बीच पागल नाला में पानी के साथ मलबा आने से हाईवे बंद कर दिया गया है। मलबे में एक कार फंस गई। हाईवे बाधित होने के चलते दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी है। सैकड़ों यात्री इसमें फंसे हुए हैं। कोटद्वार में सुखरो नदी पर बने पुल के क्षतिग्रस्त होने से कोटद्वार को भाबर क्षेत्र से जोड़ने वाली सड़क बंद कर दी गई है। बीती रात पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बारिश के बाद सुखरो नदी उफान पर है। आज शुक्रवार सुबह सुखरो नदी पर बना पुल बीच से बैठने लगा। जिसके बाद पुल पर ट्रकों की आवाजाही रुकवा दी। मामले की सूचना प्रशासन को दी गई है। मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। 

Read also: Big Breaking: संघ के लोगों की तारीफ कर फंसी ममता, विपक्षियों ने किये वार

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर नरेंद्रनगर बाईपास के पास सड़क धंस जाने से हाईवे खोखला हो गया है। जिसमें आवागमन जोखिम भरा है। सुरक्षा को देखते हुए हाईवे पर वाहनों का संचालन बंद कर दिया है। यहां से गुजरने वाले वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की है। वाहन ऋषिकेश से देवप्रयाग, हिंडोलाखाल से टिपरी कोटी होते हुए चंबा जाने की व्यवस्था की है। चंबा से ऋषिकेश जाने वाले भारी वाहन वाया धनोल्टी, मसूरी बाईपास से देहरादून होते हुए जा सकेंगे।