Nainital Latest News: स्मार्ट होगी नैनीताल पुलिस,अमेरिकन स्कूटर पर करेगी माल रोड की सड़क पर गश्त

 
Nainital Police

नैनीताल। उत्तराखंड पुलिस लगातार स्मार्ट पुलिसिंग की ओर कदम बढ़ा रही है। अब नैनीताल की पुलिस प्रदेश पुलिस से एक कदम और आगे बढ़ गई है। नैनीताल में अब पुलिस अलग तरीके से पेट्रोलिंग और गश्त करते हुए नजर आएगी। नगर के पैदल रास्तों और माल रोड पर पुलिस जवान अमेरिकन स्कूटर सिगवे पर घूमकर लोगों पर नजर रखेंगे। इसके लिए डीजीपी अशोक कुमार के आदेश पर नैनीताल पुलिस को दो इलेक्ट्रिक स्कूटर मिले हैं।

Read also: Sex Racket: नैनीताल में चल रहे स्पा सेंटर की आड में रूद्रपुर में दंपति चला रहे थे सेक्स रैकेट

मल्लीताल कोतवाल प्रीतम सिंह ने जानकारी दी है कि जिस दौरान माल रोड पर वाहन प्रतिबंधित रहते हैं। उस दौरान अमेरिकन स्कूटर का उपयोग किया जाएगा। हालांकि इसमें बैलेंस करना थोड़ा मुश्किल होगा। लेकिन फिलहाल इसके लिए पुलिस सिपाहियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसके बाद सब ठीक हो जाएगा। जल्द इसका उपयोग पुलिस जवानों द्वारा माल रोड पर किया जाएगा। वहीं नैनीताल जिले के एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि एक स्कूटर तल्लीताल और एक स्कूटर मल्लीताल पुलिस को दिया है। पुलिस इसकी मदद से आसानी से सभी जगहों पर पहुंच सकेंगे।

Read also: IIMT University Meerut: आईआईएमटी विवि प्रबंधन तंत्र और पुलिस की लापरवाही ने ले ली एलएलबी छात्र सचिन की जान

उत्तराखंड में पुलिस की तरफ से पहली बार इस तरह से पेट्रोलिंग और गश्त की जाएगी। नैनीताल पुलिस को फिलहाल दो सिगवे स्कूटर दिए हैं। एक स्कूटर की कीमत दो लाख रुपये बताई गई है। यह स्कूटर नैनीताल माल रोड में चलाए जाएंगे। इससे पुलिस की निगाहें आपराधिक और छेड़छाड़ की गतिविधियों पर रहेंगी। दरअसल यह स्कूटर एक सेल्फ बैलेंसिंग है। जो कि बैटरी से चलने वाला है। यह एक बार पूरा चार्ज होने पर 20 किमी प्रति घंटे तक ड्राइविंग स्पीड देता हैं एक घंटा की चार्जिग के बाद यह 18 किलोमीटर तक चलाया जाता है। स्कूटर पर एक व्यक्ति खड़ा होकर आसानी से चला सकता है।