Champawat Bypoll: सुबह 7 बजे से बूथों पर लंबी लाइनें, कई जगह ईवीएम खराब

 
Champawat Bypoll

चंपावत। आज मंगलवार को सुबह 7 बजे चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया। चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान केद्रों पर मत डालने के लिए सुबह 7 बजे से ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लगी हुई हैंं। चंपावत उपचुनाव में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत चार प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी। बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड में पांचवीं विधानसभा के लिए गत 15 फरवरी को वोट डालने गए थे। जिसके कुल 106 दिन बाद यानी आज 31 मई को चंपावत में हो रहे उपचुनाव में लोग दूसरी बार अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। 

मतदान केंद्रों पर मतदान करने के लिए लोग सुबह से ही लाइन में गए गए थे। लेकिन कई मतदान केंद्रों में ईवीएम की खराबी के कारण मतदान देर से शुरू हुआ। टनकपुर वन विश्राम गृह के बूथ संख्या 146 में वोटिंग शुरू होने के कुछ समय बाद ही ईवीएम में खराबी आ गई। जिसके चलते दस मिनट तक मतदान बाधित रहा। इस बूथ में 649 मतदाता अपने मत का उपयोग आज करेंगे। चंपावत उपचुनाव में आज हो रहे मतदान में 76 मतदान केंद्रों में निर्वाचन आयोग ने वेबकास्टिंग की व्यवस्था की है। उपचुनाव के लिए मतदाताओं के लिए 151 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इनमें से 76 मतदान केंद्रों की ऑनलाइन वेबकास्टिंग की जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी के अनुसार वेबकास्टिंग की प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में है। 

Read also: कांग्रेस को भारी पड़ सकता है इमरान प्रतापगढ़ी का प्रमोशन!

सखी बूथ के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय को चुना गया है। इस सखी बूथ में मतदान की प्रक्रिया के लिए महिला कर्मचारियों को ही तैनात किया गया है। आदर्श मतदान केंद्र पर पहुंचे मतदाताओं को मतदान टीम मास्क का वितरण कर रही है। उपचुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए सुरक्षाकर्मियों, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। जो कि सुबह छह बजे से ही अपनी डयूटी पर मुस्तैद हैं।