Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका राष्ट्रपति ने छोड़ा देश! आवास पर प्रदर्शनकारियों का धावा, झड़प में 30 लोग घायल

 
Sri Lanka Economic Crisis

कोलंबो। श्रीलंका में इस समय हालात काफी खराब हैं। आज शनिवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आवास में घुस गए। सुरक्षाकर्मियों ने उनको रोकने का प्रयास किया तो उनकी प्रदर्शनकारियों से झड़प हो गई। जिसमें कम से कम 30 लोग घायल हो गए। प्रदर्शन कर रहे लोग राजपक्षे से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने आज शनिवार को मध्य कोलंबो के कड़ी सुरक्षा के फोर्ट इलाके में अवरोधकों को गिराकर राष्ट्रपति आवास पर धावा बोल दिया। प्रदर्शनकारियों के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज और हेलमेट था।

प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने स्थिति पर चर्चा करने और समाधान खोजने के लिए पार्टी के नेताओं के साथ आपात बैठक बुलाई। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने कहा है कि वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं और सर्वदलीय सरकार के लिए अपना समर्थन देते हैं। इस बीच दावा किया जा रहा है कि बैठक में राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री दोनों को इस्तीफा देने को कहा है। स्पीकर को कार्यवाहक राष्ट्रपति बनने का प्रस्ताव दिया है।

Read also: Latest News Today: चर्चित अफसर डीके मित्तल के घर सीबीआई और आईटी का छापा,नोट गिनने के लिए मंगवाई मशीन

श्रीलंका में जारी संकट के कारण राजपक्षे पर मार्च से इस्तीफा देने का दबाव है। अप्रैल में प्रदर्शनकारियों द्वारा उनके कार्यालय के प्रवेश कर कब्जा करने के बाद से राष्ट्रपति आवास को आवास तथा कार्यालय के तौर पर उपयोग कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो आज शनिवार को विरोध प्रदर्शन की आशंका के चलते राष्ट्रपति को शुक्रवार को ही उनके आवास से बाहर ले जाया गया। राष्ट्रपति को कहां ले जाया गया इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, अटकलें हैं कि राजपक्षे देश को छोड़ चुके हैं। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति कार्यालय और आधिकारिक आवास दोनों पर कब्जा कर लिया है।